28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिल्ली में अमित शाह की अध्यक्षता में बिहार भाजपा सांसदों की अहम बैठक, चुनावी रणनीति पर चर्चा!

नयी दिल्ली/पटना: लोकसभा चुनाव केमद्देनजर बिहार एनडीए में सीट बंटवारेपरफैसले के बादपटना से लेकर दिल्ली तक सियासीसरगर्मी तेजहो गयी है. इसी कड़ी में गुरुवार को देर शाम भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बिहारभाजपा सांसदों के साथ दिल्ली में बैठक की.बिहारभाजपा सांसदों के साथ अमित शाह की यह अहम बैठक केंद्रीय कृषि […]

नयी दिल्ली/पटना: लोकसभा चुनाव केमद्देनजर बिहार एनडीए में सीट बंटवारेपरफैसले के बादपटना से लेकर दिल्ली तक सियासीसरगर्मी तेजहो गयी है. इसी कड़ी में गुरुवार को देर शाम भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बिहारभाजपा सांसदों के साथ दिल्ली में बैठक की.बिहारभाजपा सांसदों के साथ अमित शाह की यह अहम बैठक केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह के दिल्ली स्थित आवास पर बुलायी गयी. बैठक में शामिल होने के लिएराधामोहन सिंह के आवास पर देर शाम पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद भी पहुंचे.

जानकारीके मुताबिक,बैठक में भाजपा सांसदोंको केंद्रीय योजनाओं केबिहारमें लाभार्थियोंतकपहुंच बनानेकीबात कहीं गयी.जिससेइन लाभार्थियों के माध्यम सेआम जनों तकमोदी सरकारकी योजनाओं केफायदे को पहुंचाया जा सकें.ताकि एनडीएके वोट बैंकको औरमजबूतबनानेकीदिशामेंकामकियाजा सकें. इसके साथ ही बैठक के दौरान आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विशेष रणनीति पर मंथन किये जाने की बात भी कही जा रही है.

गौर हो कि एनडीए में भाजपाऔर जदयू ने बिहार में 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है.जबकि,लोजपा छह सीटों पर चुनाव लड़ेगी.सीटबंटवारेकोलेकरहाल ही मेंअमित शाह ने जदयू के राष्ट्रीयअध्यक्षनीतीश कुमारऔर लोजपा सुप्रीमो रामविलासपासवान कीमौजूदगीमें औपचारिकएलानकिया था. जिसके बाद से भाजपा के अंदर गहमागहमी बढ़ गयी है. इस कड़ीमें आज दिल्ली में बुलायीगयी अमित शाह के साथ बिहार भाजपा सांसदों की बैठकको अहम माना जारहाहै. बैठक की अध्यक्षता स्वयंभाजपाके राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने की.

वहीं, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बैठककेदौरान बिहार में भाजपा के उम्मीदवारों को लेकर भी चर्चा किये जाने की संभावना जतायी जा रही है. कयास यह भी लगाये जा रहे है किबैठकमें पटना साहिब और दरभंगा सीट के साथ बिहार के अन्य कई सीटों पर अहम चर्चा हुई. पटना साहिबसे शत्रुघ्न सिन्हा और और दरभंगा सीट से कीर्ति आजाद का टिकट काटे जाने को लेकरबिहार में सियासी चर्चाएं तेज है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें