36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : शराब तस्कर ने की थानेदार को कुचलने की कोशिश, टायर में गोली मार कर रोकी गाड़ी

पटना : मंगलवार की भोर में गर्दनीबाग थानेदार मनोरंजन भारती की सूझबूझ से सफारी से भाग रहा शराब तस्कर भी पकड़ा गया और थानेदार ने अपनी और पुलिस टीम की जान भी बचायी. दरअसल सुबह के करीब तीन बजे गर्दनीबाग पुलिस गश्ती में थी. थानेदार खुद मौजूद थे. इस बीच जनता रोड की तरफ एक […]

पटना : मंगलवार की भोर में गर्दनीबाग थानेदार मनोरंजन भारती की सूझबूझ से सफारी से भाग रहा शराब तस्कर भी पकड़ा गया और थानेदार ने अपनी और पुलिस टीम की जान भी बचायी. दरअसल सुबह के करीब तीन बजे गर्दनीबाग पुलिस गश्ती में थी. थानेदार खुद मौजूद थे.
इस बीच जनता रोड की तरफ एक सफारी गाड़ी जा रही थी. थानेदार ने सफारी चालक को रुकने के लिए इशारा किया, लेकिन चालक गाड़ी रोकने के बजाय गाड़ी लेकर भागने लगा. इस पर थानेदार ने अपनी जिप्सी सफारी के पीछे लगा दी. करीब 40 मिनट तक पीछा किया. सफारी का चालक बाईपास पर पहुंचने के बाद पुल के रास्ते छपरा की तरफ जाने की फिराक में था, लेकिन पुलिस की गाड़ी पीछे आती देख सफारी चालक ने पुलिस की गाड़ी में टक्कर मार दी और पुलिसवालों को कुचलने का प्रयास किया. इस दौरान सामने से ट्रक भी आ रही थी.
इस पर थानेदार ने सफारी गाड़ी के अगले चक्के पर गोली मार कर सफारी का चक्का ब्रस्ट कर दिया. अमित राय नाम के शराब तस्कर और उसकी महिला दोस्त को पकड़ा गया. पुलिस ने जब सफारी गाड़ी की तलाशी ली, तो गाड़ी से 20 पेटी शराब बरामद की गयी. दरअसल अमित शराब तस्कर है, वह शराब लेकर कहीं जा रहा था, जब पुलिस ने रोका, तो वह भागने लगा. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. उसकी निशानदेही पर छापेमारी चल रही है. और शराब बरामद करने की कोशिश की जा रही है.
जक्कनपुर में अमित के घर से बरामद हो चुकी है शराब : अमित राय जक्कनपुर का रहने वाला है. वह शराब-तस्करी का काम करता है. पुलिस ने पिछले दिनों उसके घर पर छापेमारी करके 700 पेटी शराब बरामद की थी. अमित कई बार जेल जा चुका है. मंगलवार की भोर में भी वह शराब की सप्लाइ करने जा रहा था. पुलिस को गुमराह करने के लिए अपनी महिला दोस्त अंजलि को गाड़ी में आगे बैठा कर शराब लेकर जा रहा था.
मोबाइल फोन से बरामद हुआ तस्करी का हिसाब : पुलिस ने अमित राय के मोबाइल फोन की जांच की है. फोन से कई पुर्जे मिले हैं, जिन पर गांजा और शराब की सप्लाइ का हिसाब लिखा हआ है. कुछ लोगों के नाम भी मिले हैं.
पुलिस अब उनकी तलाश में छापेमारी कर रही है. पुलिस अमित के गैंग के लिए काम करने वाले लोगों की तलाश में है. पुलिस को यह भी जानकारी मिली है कि भोर में तीन बजे के बाद शराब की सप्लाइ की जा रही है. इसमें महिलाओं का सहयोग लिया जा रहा है.
मनेर : नये साल के जश्न के लिए लायी गयी शराब की बड़ी खेप पकड़ने में मनेर पुलिस ने सफलता पायी है. तीन लग्जरी वाहनों पर लदी 1200 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की गयी साथ ही आठ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया. हालांकि, शराब माफिया अब भी पुलिस की पकड़ से बाहर है. पुलिस को मंगलवार की देर रात सूचना मिली की तीन लग्जरी वाहनों पर अंतरराज्यीय गिरोह के लोग अंग्रेजी शराब पहुंचाने आये हैं.
थानाध्‍यक्ष प्रवीण कुमार सिंह के नेतृत्‍व में घेराबंदी कर मनेर बाजार से तीनों वाहनों को पकड़ा गया. तलाशी लेने पर दर्जनों कार्टन में रखी 1200 अंग्रेजी शराब की बोतलें बरामद की गयी. एएसपी अशोक मिश्रा ने पत्रकारों को बताया कि अंग्रेजी शराब की बोतल हरियाणा मेड व टेट्रा पैक यूपी की बनी है. मामले में आठ लोगों को पकड़ा गया है, जिसमें चार हरियाणा के, दो यूपी के व दो मनेर के हैं.
शराब तस्‍कर इतने शातिर हैं की सभी वाहनों पर अलग-अगल राज्‍य का नंबर प्लेट लगा रखा था. बरामद शराब का बाजार भाव से लगभग दस लाख रुपये बताया जा रहा है. गिरफ्तार लोगों में मनेर के रसुलपुर निवासी रामनाथ राय के पुत्र संजय कुमार, हाथीटोला के निवासी वीरेंद्र सिंह का पुत्र गणेश राय व दिल्ली का नरेला निवासी शशिकांत, फैजाबाद उत्तर प्रदेश का अंकित कुमार, हरियाणा के हकास निवासी सोनू, रोहतक का विक्की , राकेश कुमार, अमित कुमार शामिल हैं.
जगह को लेकर संशय
पुलिस मनेर बाजार से शराब लदी वाहन को बरामदगी की बात बताती है, मगर यह संशय की विषय है. पुलिस की मानें तो शराब के साथ पकड़े गये लोगों की निशानदेही पर शराब के कारोबारी को पकड़ा जायेगा. मामले में एक बड़े माफिया का नाम आ रहा है. बताया जाता है कि शराब एडवांस बुकिंग थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें