27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : राफेल भारत का सबसे बड़ा रक्षा घोटाला : गोहिल

पटना : कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा है कि राफेल भारत का सबसे बड़ा रक्षा घोटाला है. मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के सामने झूठे बयान देकर संसद के विशेषाधिकार का उल्लंघन किया है. राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने मोदी सरकार के झूठ के पुलिंदे का भंडाफोड़ कर दिया […]

पटना : कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा है कि राफेल भारत का सबसे बड़ा रक्षा घोटाला है. मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के सामने झूठे बयान देकर संसद के विशेषाधिकार का उल्लंघन किया है. राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने मोदी सरकार के झूठ के पुलिंदे का भंडाफोड़ कर दिया है. शुक्रवार को पटना में संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने के बाद इस सौदे का रिव्यू करेगी. राफेल डील से सरकारी खजाने को करीब 41,205 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.
कांग्रेस की यूपीए सरकार में 12 दिसंबर 2012 को खुली अंतरराष्ट्रीय बोली के अनुसार 126 राफेल लड़ाकू जहाजों में से प्रत्येक लड़ाकू जहाज का मूल्य 526.10 करोड़ रुपये था. वहीं, 36 लड़ाकू जहाजों का मूल्य 18,940 करोड़ रुपये था. मोदी सरकार ने 36 राफेल लड़ाकू प्रति जहाज 1670.70 करोड़ रुपये में खरीदे.
महागठबंधन पर क्या कहा
गोहिल ने महागठबंधन में किसी भी दल के बड़े और छोटे भाई की भूमिका से इन्कार किया. उन्होंने कहा कि इसमें विचारधारा के आधार पर दलों का नहीं दिलों का मिलन हुआ है. ऐसे में यहां खुदगर्जी के लिए कोई जगह नहीं है. उपेंद्र कुशवाहा पहले से ही एनडीए सरकार की नीतियों और बिहार के लिए विशेष मांग को लेकर संघर्ष कर रहे थे.
उनकी 25 सूत्री मांग पहले से कायम थी. उन्होंने कहा कि लोकसभा सीट बंटवारे पर निर्णय होने के बाद बताऊंगा. नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा कांग्रेस की खुफियागिरी के लिए 10 केंद्रीय एजेंसी को खुली छूट देने पर गोहिल ने कहा कि संविधान में इन चीजों के लिए जगह नहीं है. नरेंद्र मोदी अपने राजनीतिक फायदे के लिए ऐसा कर रहे हैं.
देश में हरेक को कहीं भी आने-जाने, रहने का अधिकार है. उत्तर प्रदेश में भाजपा के मेनिफेस्टो में यह लिखा था कि वहां बिहार के लोगों के लिए जगह नहीं है.
राजद विधायक राजवल्लभ यादव की सजा पर कहा कि अपराधी की कोई जाति, मजहब या राजनीतिक पार्टी नहीं होती. कानून अपना काम करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें