34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

NDA से कुशवाहा के अलग होने पर तेज हुई सियासत, जाने किसने क्या कहा

पटना : राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा के NDA से अलग होने पर राजनीति तेज हो गयी है. वहीं, बिहार के सियासी गलियारों में कयासों के बाजार भी गर्म हो गया है. इसके साथ ही विभिन्न पार्टियों और नेताओं के प्रतिक्रिया आने भी शुरू हो गए हैं. इसी क्रम में प्रदेश कांग्रेस […]

पटना : राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा के NDA से अलग होने पर राजनीति तेज हो गयी है. वहीं, बिहार के सियासी गलियारों में कयासों के बाजार भी गर्म हो गया है. इसके साथ ही विभिन्न पार्टियों और नेताओं के प्रतिक्रिया आने भी शुरू हो गए हैं. इसी क्रम में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने सोमवार को कहा है कि रालोसपा नेता उपेंद्र कुशवाहा का केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा सही समय पर सही कदम है. डॉ मदन मोहन झा ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से उपेंद्र कुशवाहा ने मुलाकात कर अपने निर्णय की जानकारी दी. साथ ही देश में भाजपा के खिलाफ विपक्षी दलों की एकजुटता को मजबूत बनाने में रालोसपा के भी शामिल होने की बात कही.

उन्होंने कहा कि देश के धर्मनिरपेक्ष दल लगातार भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के साथ मिल कर 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को पराजित करने के लिए एक मंच पर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि चंद्रबाबू नायडू के बाद बिहार के लोकप्रिय नेता उपेंद्र कुशवाहा भी इस मिशन में कांग्रेस पार्टी के साथ हैं. वहीं, बिहार कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने सोमवार को कहा कि बहुत दिनों से उपेंद्र कुशवाहा को लेकर एक धुंध बना हुआ था, लेकिन अब वह धुंध छंट गया है. ऐसे में उपेंद्र कुशवाहा का महागठबंधन में स्वागत है. कौकब कादरी ने कहा कि उपेंद्र महागठबंधन में आएं और इसकी मजबूती के लिए काम करें.

दूसरी ओर, राष्ट्रीय जनता दल ने उपेंद्र कुशवाहा के इस्तीफे का स्वागत किया है. केंद्रीय मंत्रिमंडल से उपेंद्र कुशवाहा के इस्तीफे पर बिहार के पूर्व मंत्री और राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा ने बहुत देर कर दी. लेकिन देर आये दुरुस्त आये. उनका महागठबंधन में स्वागत है.

बिहार की जनता कुशवाहा को समय आने पर समझा देगी : जदयू
जदयू नेता अशोक चौधरी ने उपेंद्र कुशवाहा पर निशाना साधते हुए कहा कि आने वाले चुनाव में बिहार की जनता उन्हें समझा देगी. कुशवाहा ने वही किया है जिसकी उम्मीद की जा रही थी. उन्होंने कहा है कि वैसे भी ये मसला भाजपा का है, जदयू से उनका कोई लेना-देना नहीं है. जदयू का गठबंधन भाजपा के साथ है रालोसपा के साथ नहीं. जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि बिहार में उपेंद्र कुशवाहा के निकल जाने से कोई असर पड़ने वाला नहीं है. वशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा गठबंधन धर्म का भी पालन नहीं कर रहे थे.

बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने कहा की बीजेपी ने उपेंद्र कुशवाहा को सम्मान देने का काम किया है. उन्हें साढ़े 4 साल तक सबकुछ ठीक लगा और आज सबकुछ गड़बड़ लग रहा है. निखिल आनंद ने कहा कि कुशवाहा ने एनडीए छोड़कर खुद का नुकसान किया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें