33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार, जम्मू-कश्मीर की दो अधूरी होटल परियोजनाओं के हस्तांतरण को मंजूरी

नयी दिल्ली : केंद्र सरकार ने बुधवार को आईटीडीसी की दो होटल परियोजनाओं को राज्य सरकारों को हस्तांतरित करने को मंजूरी दे दी. जम्मू कश्मीर की होटल गुलमर्ग अशोक परियेाजना और पटना स्थित पाटलीपुत्र अशोक होटल की अधूरी परियोजनाओं को क्रमश: जम्मू एवं कश्मीर और बिहार सरकारों के हवाले करने को मंजूरी दे दी गयी […]

नयी दिल्ली : केंद्र सरकार ने बुधवार को आईटीडीसी की दो होटल परियोजनाओं को राज्य सरकारों को हस्तांतरित करने को मंजूरी दे दी. जम्मू कश्मीर की होटल गुलमर्ग अशोक परियेाजना और पटना स्थित पाटलीपुत्र अशोक होटल की अधूरी परियोजनाओं को क्रमश: जम्मू एवं कश्मीर और बिहार सरकारों के हवाले करने को मंजूरी दे दी गयी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने बुधवार को भारतीय पर्यटन विकास निगम (आईटीडीसी) की संपत्तियों के आगे विनिवेश को मंजूरी दे दी. यह विनिवेश इन अधूरी पड़ी होटल परियोजनाओं को संबंधित राज्य सरकारों को हवाले करने के तौर पर किया जायेगा.

जम्मू कश्मीर के होटल गुलमर्ग अशोक परियोजना को जम्मू कश्मीर सरकार और पटना स्थित पाटलीपुत्र अशोक होटल की अधूरी परियोजना को बिहार सरकार के हवाले करने का फैसला किया गया है. एक आधिकारिक वक्तव्य में कहा गया है कि सरकार की विनिवेश नीति को आगे बढ़ाते हुये आईटीडीसी ने भोपाल स्थित होटल लेक ब्यू अशोक, गुवाहटी स्थित होटल ब्रह्रम्पुत्र अशोक, भरतपुर स्थिति होटल भरतपुर अशोक, नयी दिल्ली स्थित जनपथ को आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय को हस्तांतरित किया है.

इसके अलावा मैसूर के होटल ललित महल पैलेस, ईटानगर के होटल धोयी पोलो अशोक, जयपुर के होटल जयपुर अशोक को संबंधित राज्य सरकारों को हस्तांतरित करने का निर्णय किया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें