24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विजय हजारे ट्रॉफी : 17 साल बाद जीत के साथ बिहार ने जीत से किया अपने अभियान का आगाज

पटना : विजय हजारे ट्रॉफी (वनडे) में 17 वर्ष बाद खेलने उतरी बिहार की टीम ने जीत से अपने अभियान का आगाज किया. आनंद (गुजरात) के शास्त्री मैदान पर बुधवार को बिहार ने बाबुल (121 रन नाबाद) की शतक से और उपकप्तान केशव कुमार (76 रन नाबाद और दो विकेट) के हरफनमौला खेल से नगालैंड […]

पटना : विजय हजारे ट्रॉफी (वनडे) में 17 वर्ष बाद खेलने उतरी बिहार की टीम ने जीत से अपने अभियान का आगाज किया. आनंद (गुजरात) के शास्त्री मैदान पर बुधवार को बिहार ने बाबुल (121 रन नाबाद) की शतक से और उपकप्तान केशव कुमार (76 रन नाबाद और दो विकेट) के हरफनमौला खेल से नगालैंड को आठ विकेटों से रौंद दिया. नगालैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. पहले खेलते हुए नगालैंड के ओपनर नितेश (79 रन) और सेदजेलि (35 रन) ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलायी. दोनों खिलाड़ियों ने बिहार के गेंदबाजों को खूब परेशान किया. इन दोनों की साझेदारी बिहार के लेग स्पिनर समर कादरी ने तोड़ी. कादरी ने 21वें ओवर के दूसरे गेंद पर नितेश को राज के हाथों कैच कराया. उसके बाद अपने ओवर के आखिरी गेंद पर सेदजेलि को बाबुल के हाथों कैच करा कर पवेलियन भेज दिया. इन दोनों के बीच 116 रनों की साझेदारी हुई. इसके बाद बिहार के केशव कुमार ने लगातार झटके देकर नगालैंड को संभलने का मौका नहीं दिया.

बिहार के कप्तान प्रज्ञान ओझा को सफलता नहीं मिली और उन्होंने आठ ओवर में 48 रन लुटाये. हालांकि, आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आये नगालैंड के इमलीवती (45 रन नाबाद) ने कुछ अच्छे शॉट्स खेले और टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया. नगालैंड ने 50 ओवर में आठ विकेट पर 253 रन बनाये. जवाब में बिहार टीम को ओपनर विकास (47 रन) ने अच्छी शुरुआत दिलायी. लेकिन, कुंदन महज दो रन बनाकर पवेलियन लौट गये. उसके बाद बाबुल 121 रन नाबाद और केशव 76 रन नाबाद ने बिहार को 43.4 ओवर में दो विकेट पर 254 रन बनाकर जीत दिला दी.

टीम की जीत पर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष गोपाल बोहरा, उपाध्यक्ष नवीन जमुआर, सचिव रविशंकर प्रसाद सिंह, संयुक्त सचिव सुनील कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष आनंद कुमार, संयोजक सुबीर चंद्र मि श्रा, बिहार क्रिकेट डेवलपमेंट कमेटी के चेयरमैन विजय नारायण चुन्नू, सीनियर टीम के चयनकर्ता मनीष यादव, नीरज कुमार, राकेश सिन्हा , मीडि या कमेटी के संयोजक संतोष झा, क्रिकेटर रूपक कुमार व अन्य ने बधाई दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें