28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अवैध बालू खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने गयी पुलिस टीम पर गोलीबारी, 11 गिरफ्तार

पटना : राजधानी पटना से सटे बिहटा में सोन नदी के पास अवैध बालू खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने गयी पुलिसकर्मियों पर फायरिंग की गयी है. हालांकि, माफियाओं द्वारा गोलीबारी में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं मिली है. पुलिस ने इस मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया है. बताया जा […]

पटना : राजधानी पटना से सटे बिहटा में सोन नदी के पास अवैध बालू खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने गयी पुलिसकर्मियों पर फायरिंग की गयी है. हालांकि, माफियाओं द्वारा गोलीबारी में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं मिली है. पुलिस ने इस मामले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि पुलिस बुधवार को बिहटा में सोन नदी के पास बालू खनन माफियाओं पर कार्रवाई करने के लिए पहुंची. लेकिन खनन माफियाओं ने पुलिस को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी.

पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी की बालू खनन माफिया अवैध तरीके से नाव के जरिये बालू काट कर ले जा रहे हैं. सूचना मिलने पर पुलिस यहां छापेमारी करने पहुंची थी. बिहटा थाना प्रभारी रंजीत कुमार अपनी पूरी टीम के साथ नाव से सोन में छापेमारी करने गये. लेकिन माफियाओं और नाविकों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 11 नाविकों को गिरफ्तार कर लिया साथ ही एक नाव भी जब्त किया है. पुलिस के मुताबिक माफिया फायरिंग करते हुए फरार हो गये.

दानापुर एएसपी मनोज तिवारी ने कहा कि बालू माफियाओं की तरफ से 6 राउंड गोली चलायी गयी जबकि पुलिस ने आत्मरक्षा में 2 राउंड गोली चलायी और एक बालू लदे नाव के साथ 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार सभी लोगों पर खनन विभाग कानून की तहत केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जायेगी. एएसपी ने कहा कि आगे भी इस तरह की कार्रवाई पूरी तैयारी के साथ जारी रहेगा. विदित हो कि पटना पुलिस काफी समय से बालू खनन माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए कार्रवाई कर रही है. हाल ही में कई बालू माफियाओं के वाहनों को जब्त किया गया है. इसके लिए विशेष अभियान चलाकर कार्रवाई की गई थी. साथ ही कई पुलिस वालों के मिले होने के बाद उन पर भी कार्रवाई की गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें