27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार कैबिनेट : नियोजित शिक्षकों के बकाये वेतन के लिए 143 करोड़ मंजूर, किशनगंज में मात्स्यिकी महाविद्यालय को मंजूरी

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई बिहार कैबिनेट की बैठक में 20 महत्वपूर्ण एजेंडों पर मुहर लगायी गयी. साथ ही सूबे के नियोजित शिक्षकों के बकाये वेतन के भुगतान के लिए कुल 143 करोड़ राशि निर्गत करने को मंजूरी दी गयी.वहीं, बिहार राज्य मंत्रिपरिषद ने 40 करोड़ 31 लाख रुपये […]

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई बिहार कैबिनेट की बैठक में 20 महत्वपूर्ण एजेंडों पर मुहर लगायी गयी. साथ ही सूबे के नियोजित शिक्षकों के बकाये वेतन के भुगतान के लिए कुल 143 करोड़ राशि निर्गत करने को मंजूरी दी गयी.वहीं, बिहार राज्य मंत्रिपरिषद ने 40 करोड़ 31 लाख रुपये की लागत से किशनगंज जिले में मात्स्यिकी महाविद्यालय खोले जाने को आज मंजूरी दे दी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज संपन्न मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के प्रधान सचिव अरुण कुमार सिंह ने बताया कि मंत्रिपरिषद ने वित्तीय वर्ष 2018-19 में 40 करोड़ 31 लाख रुपये की लागत से किशनगंज जिले में मात्स्यिकी महाविद्यालय खोले जाने को मंजूरी दे दी है.

अरुण कुमार सिंह ने बताया कि मंत्रिपरिषद ने पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में किडनी प्रतिरोपण का कार्य प्रारंभ करने के लिए संस्थान के ट्रांसप्लांट विभाग एवं नेफ्रोलाजी विभाग के लिए विभिन्न स्तर के कुल 88 नये पदों के सृजन की स्वीकृति प्रदान की है. उन्होंने बताया कि मंत्रिपरिषद ने पटना दंत महाविद्यालय अस्पताल में स्नातकोत्तर पढ़ाई प्रारंभ करने के लिए शैक्षणिक एवं गैर-शैक्षणिक कुल 25 नये पदों के सृजन को मंजूरी प्रदान की.

उन्होंने बताया कि मंत्रिपरिषद ने पटना स्थित इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान के नर्सिंग काॅलेज के फैकल्टी सदस्यों को नयी दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के अनुरूप वेतनमान दिये जाने को मंजूरी प्रदान कर दी है. उन्होंने बताया कि मंत्रिपरिषद ने आज कुल 20 एजेंडों पर मुहर लगायी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें