31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कर्नाटक में मिली जीत पर बिहार कांग्रेस में जश्न, भाजपा ने दी यह प्रतिक्रिया

पटना : कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद से ही प्रदेश में जारी सियासी घमासान के बीच आज आखिरकार भाजपा की सरकार गिर गयी. विधानसभा में विश्वासमत हासिल करने से येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी. कर्नाटक में भाजपा की हार की सूचना मिलने पर बिहार में […]

पटना : कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद से ही प्रदेश में जारी सियासी घमासान के बीच आज आखिरकार भाजपा की सरकार गिर गयी. विधानसभा में विश्वासमत हासिल करने से येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी. कर्नाटक में भाजपा की हार की सूचना मिलने पर बिहार में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर जश्न मनाया.

बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहील ने कहा कि सत्य की जीत हुई है. कर्नाटक में हमारे पास बहुमत था. बहुत जोड़-तोड़ की राजनीति की गयी, धमकाने की राजनीति की गयी. लेकिन, भाजपा, कांग्रेस पार्टी के विधायकों को तोड़ नहीं पायी. भाजपा के लोग मानते हैं कि सब कुछ पैसे से खरीद लेंगे, लेकिन हिंदुस्तान में फरेब और झूठ का चेहरा सामने आया है. भाजपा की हार मोदी और शाह की हार है. शक्ति सिंह गोहिल ने कहा नरेंद्र मोदी के चेहरे का मुखौटा हट गया है और भाजपा अब डूबती नाव है. उन्होंने कहा, नीतीश कुमार समेत एनडीए के तमाम नेताओं को डूबती नाव पर सवारीकरने के संंबंध में विचार करना चाहिए. उन्होंने कहाकि बिहार में जब जरूरत होगी तब सरकार बनाने का दावा हम पेश करेंगे.

वहीं, कांग्रेस विधायक मोहम्मद जावेद ने कहा कि यह लोकतंत्र की जीत है. संख्याबल भाजपा के पास नहीं थी, जिसके चलते उन्हें इस्तीफा देना पड़ा. कांग्रेस विधायक ने कहा कि राज्यपाल महोदय को संख्याबल देखनी चाहिए थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. कांग्रेस विधायक ने कहा कि कांग्रेस और जेडीएस विधायकों ने जमीर को जिंदा रखा.

उधर, बिहार भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद रायनेकहा, कर्नाटक की जनता की आकांक्षा और उम्मीद भाजपा और येदियुरप्पा जी से जुड़ी थी. कर्नाटक में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बनी, लेकिन कांग्रेस ने जनता का विश्वास खो दिया है.

ये भी पढ़ें… कर्नाटक में भाजपा की सरकार गिरने पर बिहार मेंतेजहुई सियासी बयानबाजी, जानें…किसने क्या कहा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें