27.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कर्नाटक की तर्ज पर बिहार में भी सबसे बड़ी पार्टी RJD को मिले सरकार बनाने का मौका : तेजस्वी

पटना: कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने चुनाव में सबसे ज्यादा सीटें जीतने वालीभाजपा को सरकार बनाने का मौका दिया है.जिसको लेकर बिहार में सियासी पारा चढ़ने लगा है.इसीकड़ी में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने बड़ा बयान दिया है. तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी […]

पटना: कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने चुनाव में सबसे ज्यादा सीटें जीतने वालीभाजपा को सरकार बनाने का मौका दिया है.जिसको लेकर बिहार में सियासी पारा चढ़ने लगा है.इसीकड़ी में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने बड़ा बयान दिया है. तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते भाजपा को सरकार बनाने कामौका मिला है तो बिहार में भी राजद को सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए. तेजस्वी ने कहा कि अगर सरकार बनाने का आधार बड़ी पार्टी है तो बिहार की सबसे बड़ी पार्टी राजद है.

कर्नाटक के राज्यपाल द्वारा भाजपा नेता येदियुरप्पा को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाने पर राजदकीओर से यह प्रतिक्रियादीगयी है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि कर्नाटक में लोकतंत्र की हत्या के विरोध में शुक्रवार को पटना में राजद का एक दिवसीय धरना होगा. तेजस्वी यही नहीं रूके, उन्होंने आगे लिखा कि हम राज्यपाल महोदय से मांग करते हैं कि वो वर्तमान बिहार सरकार को भंग कर कर्नाटक की तर्ज पर राज्य की सबसे बड़ी पार्टी राजद को सरकार बनाने का मौका दें.

तेजस्वी ने पिछले साल की याद कराते हुए कहा कि बिहार में राजद सबसे बड़ी पार्टी थी, लेकिन उसे सरकार बनाने का मौका नहीं दिया गया और बहुमत वाली पार्टियों के गठबंधन को सरकार बनाने का न्योता दे दिया गया और कहा गया कि गठबंधन के सदस्यों का संख्या बल बहुमत के आंकड़े से ज्यादा है. उन्होंने कहा, कर्नाटक में लोकतंत्र की हत्या के विरोध में कल पटना में राजद का एक दिवसीय धरना होगा. हम राज्यपाल महोदय से मांग करते है कि वो वर्तमान बिहार सरकार को भंग कर कर्नाटक की तर्ज पर राज्य की सबसे बड़ी पार्टी राजद को सरकार बनाने का मौका दें. मैं भाजपा के तर्क पर यह दावा ठोंक रहा हूं.

तेजस्वी यादव ने कहा कि आज इसके ठीक उलट कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन के पास बहुमत से ज्यादा विधायक होने के बावजूद इन्हें सरकार बनाने का न्योता नहीं दिया गया. तेजस्वी ने सवालिया लहजे में कहा कि भाजपा किस जनादेश के अपमान की बात कर रही है? सबसे पहले भाजपा ने नीतीश कुमार जी के साथ मिलकर बिहार में जनादेश का अपमान किया था. अब वो कर्नाटक में फिर यही कर रही है. मालूम हो कि कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला ने राज्य में सरकार बनाने के लिए सबसे बड़ी पार्टी भाजपा को न्योता दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें