27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार : मोदी, मंगल, संजय को भाजपा ने बनाया प्रत्याशी, विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन का अंतिम दिन आज

पटना : भाजपा ने विधान परिषद चुनाव के लिए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और पूर्व केंद्रीय मंत्री संजय पासवान को उम्मीदवार बनाया है. पार्टी ने रविवार को तीनों के नाम का औपचारिक एलान कर दिया. तीनों नेता सोमवार को अपना नामांकन करेंगे. सुशील मोदी और मंगल पांडेय का नाम पहले से […]

पटना : भाजपा ने विधान परिषद चुनाव के लिए उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और पूर्व केंद्रीय मंत्री संजय पासवान को उम्मीदवार बनाया है. पार्टी ने रविवार को तीनों के नाम का औपचारिक एलान कर दिया. तीनों नेता सोमवार को अपना नामांकन करेंगे.
सुशील मोदी और मंगल पांडेय का नाम पहले से तय माना जा रहा था, लेकिन 24 घंटे पहले संजय पासवान का नाम अप्रत्याशित रूप से सामने आया और उस पर पार्टी की मुहर भी लग गयी. मालूम हो कि सुशील मोदी तीसरी बार और मंगल पांडेय दूसरी बार विधान परिषद के लिए चुने जायेंगे. संजय पासवान 13वीं लोकसभा के लिए नवादा से चुने गये थे. वे अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में संचार राज्यमंत्री बनाये गये थे.
कांग्रेस प्रत्याशी बने प्रेमचंद्र मिश्रा, आज करेंगे नामांकन
कांग्रेस ने पार्टी के वरिष्ठ नेता व नेशनल मीडिया पैनेलिस्ट प्रेमचंद्र मिश्रा को विधान परिषद के लिए प्रत्याशी बनाया है. सोमवार को प्रेमचंद्र मिश्रा अपना नामांकन करेंगे. प्रत्याशी बनाये जाने के बाद प्रेमचंद्र मिश्रा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने मुझ पर भरोसा किया है. उन्होंने बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल व प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी के प्रति भी आभार व्यक्त किया. प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि सोमवार को वे अपना नामांकन करेंगे.
नामांकन भरने के समय प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी, कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह सहित अन्य नेता मौजूद रहेंगे. मालूम हो कि विधान परिषद में कांग्रेस को एक सीट मिल सकती है. विधानसभा में कांग्रेस के 27 विधायक हैं. अभी विधान परिषद में कांग्रेस के दो सदस्य हैं. एक नयी सीट बढ़ने से कांग्रेस के तीन सदस्य होंगे.
प्रेमचंद्र मिश्रा को विधान परिषद चुनाव में उम्मीदवार बनाये जाने पर हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा के प्रदेश मीडिया प्रभारी अमरेंद्र कुमार त्रिपाठी ने बधाई दी है.
विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन का आज अंतिम दिन
बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन का सोमवार काे अंतिम दिन है. उम्मीदवार दोपहर तीन बजे तक नामांकन कर सकेंगे. 11 सीटों के लिए हो रहे इस चुनाव को लेकर अब तक राजद कोटे के चार उम्मीदवारों ने ही नामांकन किया है. ऐसे में अंतिम दिन जदयू, भाजपा व कांग्रेस कोटे के सभी सात उम्मीदवारों द्वारा नामांकन किये जाने की उम्मीद है.
जदयू कोटे से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जबकि भाजपा से उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे उम्मीदवार हैं. हाइप्रोफाइल उम्मीदवारों के नामांकन को देखते हुए विधानसभा परिसर में गहमागहमी रहने की उम्मीद है. मालूम हो कि नामांकन पत्रों की स्क्रूटनी 17 अप्रैल को जबकि नामांकन वापसी 19 अप्रैल तक होगी. 11 से अधिक उम्मीदवारों के नामांकन होने की स्थिति में 26 अप्रैल को चुनाव होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें