33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शाश्वत चौबे को लेकर तेजस्वी का सरकार पर हमला, कहा- नीतीश कमजोर मुख्यमंत्री

पटना : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि वर्तमान मुख्यमंत्री अब तक के देश के सबसे कमजोर मुख्यमंत्री हैं. अश्विनी चौबे का बेटा खुलेआम गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद चैलेंज कर रहा है. लेकिन, उसकी गिरफ्तारी नहीं हो रही है. मुख्यमंत्री दंगा […]

पटना : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि वर्तमान मुख्यमंत्री अब तक के देश के सबसे कमजोर मुख्यमंत्री हैं. अश्विनी चौबे का बेटा खुलेआम गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद चैलेंज कर रहा है. लेकिन, उसकी गिरफ्तारी नहीं हो रही है. मुख्यमंत्री दंगा भड़काने वाली पार्टी से डरे हुए हैं. इनको पता है कि गिरफ्तारी के बाद इनकी सरकार गिर जायेगी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को सदन में आकर जवाब देना चाहिए, लेकिन वह कुछ नहीं बोल रहे हैं. गिरिराज सिंह ने कहा है कि ‘सैया भये कोतवाल तब डर काहे का.’ तेजस्वी ने सवाल उठाते हुए कहा कि यह बात किसके लिए कही गयी है. नीतीश कुमार अर्जित शाश्वत को गिरफ्तार नहीं कराने के लिए पुलिस को बोले हुए हैं. वहीं, तेजस्वी यादव ने बिहार में पत्रकार की हत्या पर कहा कि इस मामले में कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. यह दुखद घटना है. बिहार में प्रखंड स्तरीय पत्रकारों पर भी लगातार हमला जारी है, लेकिन सरकार चुप है.

तेजस्वी यादव ने केंद्रीय मंत्री के बेटे शाश्वत चौबे का नाम लिये बिना कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जवाब देना चाहिए किवारंट जारी होने के बावजूद ‘वह’ खुलेआम कैसे घूम रहा है. साथ ही उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार पर वह नियंत्रण खो चुके हैं. यह नागपुर के इशारे पर संचालित हो रही है. यह दिखाता है कि ‘वे’ कितना कमजोर हो गये हैं.

बिहार विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान सदन शुरू होने के पूर्व ही राजद विधायकों ने सोमवार को सदन के बाहर जमकर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की. राजद विधायक भाई वीरेंद्र के नेतृत्व में पार्टी विधायकों ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे और उनके बेटे अर्जित शाश्वत चौबे की गिरफ्तारी की मांग के साथ भोजपुर में पत्रकार की हत्या को लेकर हंगामा किया.

राजद ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार केंद्रीय मंत्री की मदद करने में लगे हैं. पूरे बिहार में कानून-व्यवस्था की स्थिति काफी दयनीय हो गयी है. साथ ही बिहार में पत्रकार की हुई हत्या पर सवाल उठाये. वहीं, जदयू विधायक श्याम रजक ने कहा कि बिहार की कानून-व्यवस्था सबसे अच्छी है.

भाई वीरेंद्र ने कहा कि भाजपा-आरएसएस और जदयू के लोग कानून से खिलवाड़ कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार में कोई आदमी सुरक्षित नहीं है. उन्होंने मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि शाश्वत चौबे के खिलाफ सिर्फ वारंट जारी किया गया है. वह खुलेआम बयान दे रहे हैं. मुख्यमंत्री पर उन्होंने केंद्रीय मंत्री के बेटे को मदद करने का भी आरोप लगाया. कानून का राज स्थापित करने के लिए आरोपित पर कार्रवाई की जानी चाहिए.

विपक्ष द्वारा अश्विनी चौबे के बेटे को सरकार का संरक्षण दिये जाने के आरोप पर भाजपा विधायक नितिन नवीन ने कहा कि सरकार किसी को नहीं बचाती है. अर्जित शाश्वत पर प्राथमिकी हमारी ही सरकार ने दर्ज की है. हमारी ही सरकार कार्रवाई भी करेगी. उन्होंने यह भी कहा कि यह ‘वह’ सरकार नहीं है, जो अपने लोगों पर प्राथमिकी भी नहीं करती थी.

लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण मंत्री विनोद नारायण झा ने कहा कि बिहार में सरकार किसी की मदद नहीं कर रही है. यदि ऐसा होता, तो अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत पर वारंट भी नहीं निकलता. भोजपुर में पत्रकार की हत्या की पूरी जांच की जायेगी.

जदयू प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि बिहार में कानून का राज है कोई नहीं बचेगा. चाहे वह कोई भी हो. रहा सवाल राबड़ी और राजद तेजस्वी यादव का, तो उनलोगों में लालू वाला संस्कार भर पड़ा है.

राबड़ी देवी ने बिहार में लॉ एंड ऑर्डर खराब होने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि आरोपित खुलेआम घूम रहा है. उन्हें किसी का डर नहीं है. दोनों जगह उनकी ही सरकार है. इसलिए सरकार दबाव में काम कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें