38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भागलपुर दंगा : मेरे बेटे ने नहीं की कोई गलती, भ्रष्ट अधिकारी ने दर्ज की प्राथमिकी, यह कचरा का टुकड़ा है : अश्विनी चौबे

पटना : केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने अपने बेटे अर्जित शाश्वत चौबे पर प्राथमिकी को लेकर सोमवार को कहा कि प्राथमिकी कचरा का टुकड़ा है, जो क्षेत्र के भ्रष्ट अधिकारी द्वारा दर्ज किया गया है. मेरे बेटे ने कोई गलती नहीं की है. न्यायालय की शरण में हूं, नहीं करूंगा सरेंडर, पुलिस को करूंगा सहयोग […]

पटना : केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने अपने बेटे अर्जित शाश्वत चौबे पर प्राथमिकी को लेकर सोमवार को कहा कि प्राथमिकी कचरा का टुकड़ा है, जो क्षेत्र के भ्रष्ट अधिकारी द्वारा दर्ज किया गया है. मेरे बेटे ने कोई गलती नहीं की है.

न्यायालय की शरण में हूं, नहीं करूंगा सरेंडर, पुलिस को करूंगा सहयोग : अर्जित शाश्वत चौबे

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अर्जित शाश्वत चौबे ने सोमवार को कहा कि वह बिहार के भागलपुर में सांप्रदायिक हिंसा को उकसाने के आरोपों पर उनके खिलाफ जारी गिरफ्तारी वारंट के खिलाफ अग्रिम जमानत याचिका दाखिल करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि जब पुलिस मुझे गिरफ्तार करने आयेगी, तो पुलिस को सहयोग भी करूंगा. हालांकि, उन्होंने आत्मसमर्पण करने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि मुझे भारतीय न्यायपालिका पर पूरा विश्वास है.

क्यों करना चाहिए सरेंडर, समाज के बीच में हूं, गायब नहीं हो गया हूं, कोर्ट की शरण में हूं : अर्जित शाश्वत चौबे

इससे पहले, भागलपुर उपद्रव मामले में युवा भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के पुत्र अर्जित शाश्वत चौबे ने सोमवार को कहा कि मैं न्यायालय की शरण में हूं. उन्होंने सवाल उठाया कि मुझे आत्मसमर्पण क्यों करना चाहिए? मैं कहीं गायब नहीं हो गया हूं. समाज के बीच में हूं. खोजना उन्हें पड़ता है, जो गायब हो गये हों. साथ ही उन्होंने कहा कि अदालत वारंट जारी करती है. लेकिन, अदालत शरण भी देती है. एक बार जब आप अदालत जाते हैं, तो आप वही करेंगे, जो आपके लिए वहां तय किया जाता है. वहीं दूसरी ओर, उन्होंने कहा कि अगर पुलिस गिरफ्तार करने के लिए आती है, तो मैं वही करूंगा, जो वह कहेगी.मैं अग्रिम जमानत के लिए अदालत में याचिका दायर कर रहा हूं.

इधर, शाश्वत चौबे ने भागलपुर के नाथनगर में हुए तनाव के दोषी पदाधिकारियों को निलंबित करने की मांग की है. युवा भाजपा नेता शाश्वत चौबे ने राजद व कांग्रेस के भी दोषी नेताओं पर कार्रवाईकी मांग की. शाश्वत ने बताया कि उन्होंने इस बाबत मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, डीजीपी समेत कई पदाधिकारियों को पत्र भेजा है. उन्होंने 17 मार्च को घटित घटना की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है.

हाथ में तलवार लिये पटना की सड़कों पर दिखे शाश्वत चौबे, फेसबुक पर पोस्ट किया वीडियो

नाथनगर में तनाव भले ही खत्म हो गया है. लेकिन, राजनीतिक और प्रशासनिक महकमे की सरगर्मी बढ़ गयी है. राजद-कांग्रेस-भाजपा के बीच चल रहे वाक् युद्ध और पुलिस द्वारा भाजपा के युवा नेता के खिलाफ दो बार खारिज होने के बाद निकले वारंट के बावजूद शाश्वत चौबे रविवार को रामनवमी के दि न पटना की सड़कों पर जुलूस में दिखे. इसमें वे ‘भारत माता की जय’ और ‘जय श्री राम’ के नारे भी लगा रहे हैं. यह वीडियो अर्जित शाश्वत चौबे के फेसबुक पेज पर भी मौजूद है.

इससे पहले भागलपुर में हुए उपद्रव को लेकर शाश्वत चौबे के खिलाफ वारंट जारी किये जाने पर केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि ‘मेरे बेटे ने कोई गंदा काम नहीं किया है. प्राथमिकी तो झूठ का पुलिंदा है. वह क्यों सरेंडर करेगा? अर्जित कहीं छिपा हुआ नहीं है. वह रामनवमी पर अपने गांव भी गया और भगवान राम की आरती भी उतारी.’ वहीं, भाजपा नेता शाश्वत चौबे पर कार्रवाई के सवाल एडीजी मुख्यालय एसके सिंघल ने बताया कि पुलिस को आरोपित के खिलाफ एक मामले में वारंट मिल गया है. दूसरे मामले में वारंट का इंतजार किया जा रहा है. एडीजी ने दोहराया कि पुलिस की कार्रवाई कानून के अनुसार की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें