27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नीतीश को दिल्ली में बंगला आवंटित होने पर भड़के तेजस्वी, JDU और RJD आमने-सामने

पटना : राजद और कांग्रेस के साथ रिश्ते तोड़कर सत्तारूढ़ राजग में शामिल होने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लुटियन्स दिल्ली में एक आलीशान बंगला आवंटित किया गया है. एक अधिकारी ने बताया कि आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय ने जदयू अध्यक्ष को 6 के कामराज मार्ग पर बंगला आवंटित किया है. […]

पटना : राजद और कांग्रेस के साथ रिश्ते तोड़कर सत्तारूढ़ राजग में शामिल होने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लुटियन्स दिल्ली में एक आलीशान बंगला आवंटित किया गया है. एक अधिकारी ने बताया कि आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय ने जदयू अध्यक्ष को 6 के कामराज मार्ग पर बंगला आवंटित किया है. अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में हर राज्य के लिए बंगलों का एक कोटा है और उसके आधार पर मुख्यमंत्री के नाते नीतीश को आवास दिया गया है. साल 2001 से 2004 तक राजग सरकार में रेल मंत्री रहते अपने कार्यकाल में नीतीश यहां अकबर रोड पर एक बड़े बंगले में रहते थे.

नीतीश कुमार को बंगला क्या आवंटित हुआ, प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ट्वीटर पर नीतीश के खिलाफ बरस पड़े. तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार के इस फैसले को आड़े हाथों लेते हुए लिखा कि नीतीश जी को दिल्ली में रहने के लिए BJP ने बड़ा बंगला दे दिया गया है. हफ्ते में 4 दिन दिल्ली रहने लगे है. लालू जी को फंसाना और सृजन घोटाले में खुद को बचाना ही लक्ष्य रह गया है. प्रिय बिहारवासियों, आप हैरान नहीं होना अगर इस साल एक और सरकार बिहार में बने. फिर होगा पांच साल,पांच सरकार!

अपने एक अन्य ट्वीट में तेजस्वी यादव ने लिखा कि बीजेपी कैसे भूल सकती है कि मोदी के नाम पर किस ठसक व अभिमान के साथ नीतीश ने उन्हें सरकार से बेइज्जत कर बाहर निकाल फेंका था. संघी कैसे भूल सकते है कि देश को संघ मुक्त करने का नारा किसने दिया था? भाजपा ने बिहार से नीतीश कुमार का बोरिया-बिस्तर बांधने का बंदोबस्त शुरू कर दिया है. तेजस्वी ने एक और ट्वीट में कहा कि नीतीश कुमार अपनी कारगुजारियों की वजह से अपने राजनीतिक जीवन के सबसे कठिनतम दौर से गुजर रहे है. जिस सहयोगी को दिन-दहाड़े जनादेश लुटवाया अब वह उनकी विश्वसनीयता पर प्रश्न चिह्न लगा रहा है क्योंकि इन्हीं नीतीश कुमार ने कुछ वर्ष पूर्व उनको मिले जनादेश के साथ भी ऐसा ही विश्वासघात किया था.

इधर तेजस्वी ने नीतीश को दिल्ली में आवंटित आलीशान बंगले को लेकर हमला बोला तो जदयू की तरफ से भी जवाबी हमले किये गये. तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए जदयू ने कहा कि उनकी सोच बंगले से ऊपर उठ ही नहीं सकती है. जदयू प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि तेजस्वी यादव को सत्ता से बेदखल हुए 6 महीने से भी ज्यादा का वक्त बीत चुका है, मगर अब तक उन्होंने अपना सरकारी बंगला नहीं छोड़ा है जो उन्हें उप मुख्यमंत्री रहते हुए आवंटित किया गया था. संजय सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा कि तेजस्वी यादव अब तक उस बंगले पर कुंडली मारकर बैठे हुए हैं.

जदयू प्रवक्ता ने कहा कि तेजस्वी यादव को शुक्र मनाना चाहिए कि फिलहाल बिहार सरकार की उन पर अनुकंपा बनी हुई है और अब तक उन्हें उस बंगले का सुख मिल रहा है. मालूम हो कि तेजस्वी यादव को सत्ता से बेदखल होने के बाद 1, पोलो रोड बंगला आवंटित किया गया है, मगर वह अब तक उस बंगले में नहीं गये हैं और फिलहाल उन्हें पूर्व में आवंटित 5, देशरत्न मार्ग बंगले में ही रह रहे हैं.

यह भी पढ़ें-
शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने राजनीतिक विकल्प को लेकर कही ये बड़ी बात, पढ़ें…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें