20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जगदानंद सिंह ने कहा, संविधान पर विश्वास, सृजन घोटाले की सही जांच न हुई तो जनता छीन लेगी सत्ता

पटना: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की दिल्ली में सीबीआई के सामने पेशी हुई. इधर, पटना में राजद के शीर्ष नेता पार्टी कार्यालय में बैठक कर भावी रणनीति की तैयारी में जुटे रहे. बैठक के बाद पार्टी के वरीय नेता जगदानंद सिंह ने बताया कि सृजन घोटालेबाजों में खजाने लूटने के साथ सरकार बदलने की ताकत […]

पटना: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की दिल्ली में सीबीआई के सामने पेशी हुई. इधर, पटना में राजद के शीर्ष नेता पार्टी कार्यालय में बैठक कर भावी रणनीति की तैयारी में जुटे रहे. बैठक के बाद पार्टी के वरीय नेता जगदानंद सिंह ने बताया कि सृजन घोटालेबाजों में खजाने लूटने के साथ सरकार बदलने की ताकत है. उन्होंने कहा कि सृजन घोटाले की सही जांच नहीं होगी, तो जनता सरकारों का अधिकार छीन लेगी. उचित समय पर राजद सृजन के घोटालेबाजों के खिलाफ कोर्ट जायेगा. सृजन घोटाले के आरोपी भगोड़े नहीं हैं. वह आज भी भागलपुर में सार्वजनिक स्थलों पर विराजमान हैं. इस लूट में सिर्फ दो ही पार्टी भाजपा और जदयू शामिल है.

उन्होंने कहा कि केंद्र के भरोसे इसकी जांच सीबीआई को सौंपी गयी. इसके लिए सरकार की कीमत पर सौदा किया गया. जनादेश के खिलाफ महागठबंधन के तत्कालीन मुख्यमंत्री ने सरकार गिरायी. राजद की चिंता किसी राजनीतिक संबंध को लेकर नहीं है, बल्कि उसकी चिंता राज्य में हुए भारी लूट को लेकर है, जो दोनों दलों के साथ होने के समय से शुरू किया गया. पार्टी कार्यालय में आयोजित प्रेस काॅन्फ्रेंस में राजद नेता ने कहा कि सृजन घोटाले में मंगलवार को 17 आरोपियों की पेशी की गयी. पर, राज्य के मुखिया मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है. अब केंद्र व राज्य सरकार मिलकर इसका लीपापोती कर रही है. सीबीआई नहीं, बल्कि सरकार में बैठे लोग जांच को प्रभावित कर रहे हैं. राजद के एक्शन प्लान पर राजद नेता ने कहा कि लोकतंत्र में
बोली ही ताकत है. लालू प्रसाद से सीबीआई की पूछताछ और पार्टी कार्यालय की सुरक्षा बढ़ाये जाने के सवाब पर उन्होंने कहा कि इसको लेकर नीतीश जी को चिंता रही होगी. राजद को भारत के संविधान और संविधान द्वारा बनायी गयी संस्थाओं पर भरोसा है.
लालू ही नीतीश के लिए चुनौती : शिवानंद
पटना. राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चतुर व्यक्ति हैं. वह जानते हैं कि लालू प्रसाद ही उनके लिए चुनौती हैं. बिहार की राजनीति के मैदान में लालू जब तक उनके सामने हैं, तब तक वे अपने को सुरक्षित महसूस नहीं कर सकते हैं. इसलिए लालू, नीतीश के निशाने पर हैं.
लालू व परिवार ने फैलायी अराजकता : त्यागी
पटना. जदयू के प्रधान महासचिव सह राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने लालू प्रसाद और उनके परिवार पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद और उनके परिवार ने बिहार में अराजकता फैलायी है. अब उनकी पार्टी के अन्य नेता भी यही कर रहे हैं. उनके पास ये संपत्ति आयी कहां से? जांच एजेंसी के सामने जाने में इतने दिनों तक क्या परेशानी थी? लालू प्रसाद तो अदालत को नहीं मानते हैं, संविधान को नहीं मानते हैं. गरीब के बेटे को मुख्यमंत्री बना दिया. जब घोटाले में फंसे तो उनकी पत्नी राबड़ी देवी को सत्ता दे दी गयी. वहीं, जब बिहार में जब महागठबंधन की सरकार बनी तो बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव को उपमुख्यमंत्री बना दिया. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद ने ही बिहार में जंगलराज फैलाया. जिस अराजकता को लालू प्रसाद, उनके परिवार ने फैलाया अब उनकी पार्टी के लोग फैला रहे हैं.
‘लालू सीबीआई के पास गये हैं हाजिरी लगाने’
पटना. जदयू के मुख्य प्रवक्ता और विधान पार्षद संजय सिंह ने कहा कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद कई घोटालों के आरोपी हैं. वे सीबीआई के पास हाजिरी लगाने गये हैं. उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में कई तरह के घोटाले किये हैं. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद के मुंह से सत्यमेव जयते अच्छा नहीं लगता है. सत्यमेव जयते वह कहते हैं जो सच बोलते हैं, लेकिन लालू प्रसाद का सच से कभी रिश्ता ही नहीं रहा है.
लालू प्रसाद को बताना चाहिए कि यह 15 हजार करोड़ की संपत्ति कैसे बनी? कैसे सत्ता में रहने के साथ उन्होंने घोटाले दर घोटाले किये, लेकिन सत्य तो यह है कि लालू प्रसाद ने घोटाले किये हैं और उसकी सजा भी भुगत रहे हैं. संजय सिंह ने कहा कि लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव कई हजार करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं. उम्र महज 28 साल है, लेकिन वे हजार करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं. बड़े बेटे तेज प्रताप यादव भी कई सौ बीघा जमीन, शोरूम खरीद लिया और ना जाने कितनी संपत्ति खड़ी कर ली. लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती ने भी अकूत संपत्ति अर्जित की है. मीसा भारती एमबीबीएस डॉक्टर हैं, लेकिन प्रैक्टिस नहीं करती हैं. इतनी अकूत संपत्ति कहां से आयी, उनको भी बताना चाहिए. संजय सिंह ने कहा कि राजद नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने अपने जीवन में पहली बार कुछ ढंग की बात की है. उन्होंने साफ कर दिया की राजद में संगठन चुनाव का कोई महत्व नहीं है. यहां सब कुछ फिक्स होता है. यह रघुवंश बाबू के दिल का दर्द है, जो उन्होंने बयां की है

‘राबड़ी को अध्यक्ष पद सौंपने की कवायद’

पटना. भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता और इसलामपुर के पूर्व विधायक राजीव रंजन ने कहा कि राजद अब पूर्व सीएम राबड़ी देवी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाना चाहता है. राजद की बैठक इसी की कवायद है. उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद के जेल में रहने के समय को छोड़ दें, तो पहली बार उनके बगैर राजद की कोई बैठक संपन्न हुई है. तेजस्वी यादव भी नहीं थे. इससे लगता है कि लालू प्रसाद ने अब यह मान लिया है कि वह और तेजस्वी बच नहीं सकते.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें