26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जाकिर नाइक से प्रेरित तौसीफ लिख चुका है कई जिहादी किताबें, ताबड़तोड़ छापेमारी के साथ स्लीपर सेल व मॉड्यूल खंगाल रही पुलिस

पटना / गया : अहमदाबाद में वर्ष 2008 में हुए बम ब्लास्ट का आरोपित तौसीफ खान उर्फ अतीक सर ने जिहादी किताबें भी लिखी हैं. पुलिस ने पांच किताबें बरामद की हैं. उन्हें उसने खुद ही लिखी है. उसने इसका दावा पूछताछ के दौरान जांच एजेंसियों के समक्ष किया. वह लंबे समय से जिहाद पर […]

पटना / गया : अहमदाबाद में वर्ष 2008 में हुए बम ब्लास्ट का आरोपित तौसीफ खान उर्फ अतीक सर ने जिहादी किताबें भी लिखी हैं. पुलिस ने पांच किताबें बरामद की हैं. उन्हें उसने खुद ही लिखी है. उसने इसका दावा पूछताछ के दौरान जांच एजेंसियों के समक्ष किया. वह लंबे समय से जिहाद पर अपनी अभिव्यक्ति लिख रहा था और उसने पूछताछ में विवादित इस्लामी धर्मोपदेशक जाकिर नायक की बातों से प्रेरित होने की बात भी कही है.

पुलिस ने आतंकी तौसीफ से पांच किताबें बरामद की हैं, जो स्पाईरल बाइंडिंग से बंधी हैं. उसने बताया कि उसने ये किताबें पांच खंडों में लिखी हैं. पुलिस ने सभी किताबों को अपने मुस्लिम अफसरों से पढ़वायी है. साथ ही उसके मजमून जानने की कोशिश की है. हर किताब में जिहाद की बातें हैं. देश से लेकर विदेश तक जिहाद क्यों, इस पर विस्तार से चर्चा की गयी है. साथ ही जिहाद क्यों और किसके लिए, इस पर खासा जोर ईश्वर का हवाला देते हुए बताया गया है. साथ ही जिहाद से जिहाद की जंग में शामिल लोगों व उसके आश्रितों को क्या फल मिलता है, इसकी भी गलत तरीके से व्याख्या की गयी है.

आतंकी तौसीफ की निशानदेही पर ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही पुलिस

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के राजेंद्र आश्रम से पिछले बुधवार को गिरफ्तार किये गये आतंकी तौसीफ व उसके दो साथियों को शुक्रवार की शाम रिमांड पर लिये जाने के बाद पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू कर दी है. पूछताछ में तौसीफ से मिली जानकारी के आधार पर ही पुलिस छापेमारी कर रही है. पता चला है कि पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया है, लेकिन वरीय अधिकारी ने इस बात की पुष्टि नहीं की है. उनका कहना है कि छापेमारी चल रही है, निश्चित तौर पर बेहतर सफलता मिलेगी. यह भी जानकारी मिली है कि पुलिस तौसीफ को साथ लेकर छापेमारी करने में जुटी है.

मध्य प्रदेश एटीएस भी पूछताछ करेगी!

सूत्रों का कहना है कि तौसीफ से पूछताछ के लिए मध्य प्रदेश एटीएस की टीम भी गया आ रही है. बताया जाता है कि एटीएस के अधिकारी भोपाल स्थित अपने मुख्यालय से गया के लिए चल चुके हैं. वह भी तौसीफ से पूछताछ करेंगे. सूत्रों का कहना है कि मध्यप्रदेश एटीएस के रडार पर तौसीफ बना हुआ था. वह भी उसकी तलाश में जुटा था, पर वह हाथ नहीं आ रहा था. यह भी जानकारी मिली है कि 2008 अहमदाबाद बम ब्लास्ट के बाद तौसीफ, भोपाल के अलावा अन्य शहरों में भी समय व्यतीत किया है. इसके अलावा यह भी जानकारी मिली है कि वह मध्य प्रदेश के भोपाल व अन्य शहरों में भी ट्यूशन के बहाने अपनी पैठ मजबूत कर रहा था.

आतंकियों का स्लीपर सेल व मॉड्यूल खंगाल रही पुलिस

तौसीफ और उसके साथियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस अन्य सुराग की तलाश कर रही है. इस बारे में पुलिस मुख्यालय के एडीजी आलोक राज ने शनिवार को कहा कि अब पुलिस इनके स्लीपर सेल और मॉड्यूल की तलाश में है. इन्हें पकड़ना बेहद जरूरी हो गया, जिससे कि इनके पूरे नेटवर्क को खत्म किया जा सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें