35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म मामले के आरोपी नवादा के विधायक राजबल्लभ ने डीएसपी को दी जान से मारने की धमकी

राष्ट्रपति चुनाव में वोट देने जेल से आये थे पटना पटना : राष्ट्रपति चुनाव के लिए बिहारशरीफ जेल से पटना में वोट देने आये नवादा के विधायक राजबल्लभ प्रसाद ने निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की डीएसपी मृदुला कुमारी को जान से मारने की धमकी दी है. डीएसपी ने इस मामले में मंगलवार को एसएसपी मनु महाराज […]

राष्ट्रपति चुनाव में वोट देने जेल से आये थे पटना
पटना : राष्ट्रपति चुनाव के लिए बिहारशरीफ जेल से पटना में वोट देने आये नवादा के विधायक राजबल्लभ प्रसाद ने निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की डीएसपी मृदुला कुमारी को जान से मारने की धमकी दी है. डीएसपी ने इस मामले में मंगलवार को एसएसपी मनु महाराज से मुलाकात की और आवेदन देकर अपनी जान का खतरा बताते हुए बॉडीगार्ड देने की मांग की.
डीएसपी ने कहा कि नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म के मामले में बतौर आइओ उन्हें कोर्ट में पेशी के दौरान जाना पड़ता है. इस दौरान उनकी जान को खतरा हो सकता है. उन्होंने विधायक का सीधे तौर पर नाम लेते हुए धमकी देने की बात कही है. एसएसपी ने जल्द बॉडीगार्ड मुहैया कराने का आश्वासन दिया है. वहीं, धमकी दिये जाने के मामले में पटना में भी केस दर्ज हो सकता है.
नालंदा के टाउन थाने में पहले से दर्ज है धमकी का केस, मिले थे दो सुरक्षा गार्ड :
नौ फरवरी, 2016 को जब नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म का मामला सामने आया था, तो तत्कालीन डीआइजी शालीन की जांच के बाद राजबल्लभ प्रसाद के खिलाफ नालंदा के महिला थाने में कांड संख्या 15/16 दर्ज हुआ था. तब मृदुला कुमारी नालंदा महिला थाने की प्रभारी थीं.
इसके बाद जब राजबल्लभ ने कोर्ट में सरेंडर किया था, उसके बाद से ही विधायक की तरफ से मृदुला कुमारी को धमकाया जा रहा था. उन पर दुष्कर्म के केस को कमजाेर करने का दबाव बनाया जा रहा था. इस मामले में मृदुला कुमारी ने नालंदा के नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी. इसके बाद उन्हें दो सुरक्षा गार्ड भी मिले थे. लेकिन, पटना आने के बाद सुरक्षा गार्ड हटा लिये गये. इधर, कभी अपने लोगों के जरिये, तो कभी फोन से मृदुला कुमारी को धमकी दी जा रही थी.
निगरानी में पोस्टिंग के बाद भी नहीं थम रहा धमकी देने का सिलसिला :
डीएसपी के पद पर प्रोमोशन के बाद मृदुला कुमारी की पोस्टिंग निगरानी अन्वेषण ब्यूरो में की गयी. लेकिन रेप केस में आइओ होने के कारण उन्हें केस ट्रायल के दौरान कोर्ट में जाना होता है. इस दौरान विधायक राजबल्लभ भी कोर्ट में पेश होते हैं. डीएसपी ने पेशी के दौरान राजबल्लभ से जान को खतरा होने की बात कही है.
क्या है मामला :
छह फरवरी को नालंदा जिले की रहनेवाली 15 वर्षीया लड़की का अपहरण कर लिया गया था. नौ फरवरी को घरवालों ने राजबल्लभ पर रेप का मामला दर्ज कराया था.
विधायक की करीबी महिला सुलेखा देवी पर आरोप लगा था कि उसने ही बर्थडे पार्टी में ले जाने के बहाने लड़की को नालंदा के गिरियक में विधायक के पास पहुंचायी थी. इस दौरान विधायक ने लड़की के साथ रेप किया था. इसके अलावा नवादा में भी विधायक आवास पर लड़की से रेप करने का आरोप है. बाद में राजबल्लभ ने कोर्ट में सरेंडर किया. तभी से राजबल्लभ बिहारशरीफ जेल में बंद है और केस का ट्रायल चल रहा है.
एसएसपी मनु महाराज ने कहा िक धमकी देने का मामला सामने आया है. डीएसपी मृदुला कुमारी को नालंदा में रहते हुए भी दो बॉडीगार्ड दिये गये थे. अब फिर से धमकी का मामला सामने आया है, तो उन्हें बॉडीगार्ड दिये जायेंगे. डीएसपी को कोर्ट में पेशी के दौरान जाने पर खतरा है. मामले की जांच की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें