25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सड़क की हकीकत : बिहार के इसी सड़क की तस्वीर हुई थी वायरल, तेजस्वी ने बतायी थी ये सच्चाई

पटना: सोशल मीडिया पर बीते दिनों वायरल हुई बिहार की एक सड़क की तस्वीर को लेकर जमकर राजनीति हुई थी. तस्वीर को लेकर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के पुत्र एवं बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव काफी गुस्से में दिखे थे. तेजस्वी ने ट्वीट कर कहाथा कि हम बिहार को ऐसे ही बदनाम नहीं होने […]

पटना: सोशल मीडिया पर बीते दिनों वायरल हुई बिहार की एक सड़क की तस्वीर को लेकर जमकर राजनीति हुई थी. तस्वीर को लेकर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के पुत्र एवं बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव काफी गुस्से में दिखे थे. तेजस्वी ने ट्वीट कर कहाथा कि हम बिहार को ऐसे ही बदनाम नहीं होने देंगे. जिससड़क की पुरानी फोटो लेकर बिहार को बदनाम करने की चेष्टा की जा रही है, वह ठीक नहीं है. तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर उस तस्वीर को पोस्ट करनेवालों की जमकर क्लास भी लगायी थी. हालांकि, इन सबके बीच आज हम इसी सड़क को लेकर आपके सामने एक वीडियोपेश कर रहे है. इसे देख कर आप खुद सच्चाईसेरू-ब-रूहो सकते हैं. इस वीडियो कोदेखने के बाद आपस्वयं इस बात का अंदाजा लगासकते हैकिवायरलतस्वीर की सच्चाई क्या है.

क्याथा वायरल तस्वीर में
तस्वीरको देख कर लगरहा है कि जैसे सड़क पर बड़े करीने से एक ही साइज और डिजायन के गड्ढे तैयार किये गये हैं. सड़क के दोनों तरफ मकान है. लेकिन, बीच वाले सड़क के हिस्से पर जहां तक नजर जाती है पानी से भरे गड्ढे ही गड्ढे नजर आते हैं. गड्ढों से भरी इस सड़क को बिहार का बतायागया था. दावाकियागया कि सड़क पर गड्ढे नहीं, बल्कि गड्ढों में सड़क है.

तेजस्वी ने ट्वीट कर दी थी यह प्रतिक्रिया
तस्वीर वायरल होने के बाद बिहार केउपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहाथा कि वायरल तस्वीर बिहार को बदनाम करने के लिए पेश की गयी है. तेजस्वी ने ‘रियूमर वर्सेज रियल्टी’ लिख कर ट्वीट करते हुएकई लोगों को असलियत से वाकिफ कराया था. तेजस्वी कहाथा कि बिहार सरकार के कब्जे वाली सभी राज्य की सड़कें और जिला पथ देश के बाकी राज्यों से काफी अच्छे हैं.

ट्विटर पर मरम्मत सड़क की तस्वीर को किया था पोस्ट
तेजस्वी यादव ने ट्विटर पर खराब सड़क की वायरल तस्वीर की जगह मरम्मत सड़क की तस्वीर पोस्ट की थी. इसके साथ ही उन्होंने लिखा, बिहार को ऐसे ही बदनाम नहीं होने देंगे. जिस सड़क की पुरानी फोटो को लेकर बिहार को बदनाम करने की चेष्टा थी. वह सही नहीं है. बिहार सरकार के स्वामित्ववाली सभी राज्यमार्ग और जिला पथ बेहतर स्थिति में हैं.

साथ ही तेजस्वी यादव ने लिखा कि अगर कोई सड़क खराब है, तो वह एनएच है. इसे लेकर केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मिल कर कोशिश करता हूं कि एनएच की सड़कों को दुरूस्त किया जाये. जिस तरफ काम हो रहे हैं. तेजस्वी यादव के मुताबिक, बिहार में उपमुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभालने के बाद नेशनल हाइवे की कुछ सड़कों की स्थिति काफी खराब थी. तेजस्वी ने ट्वीट किया है कि बिहार के हितों का ध्यान रखते हुए हमने लगातार उसे बेहतर किया है.

एनएच- 80 पर स्थित है यह सड़क
बिहारमें भागलपुर से नेशनल हाइवे 80 घोरघाट भागलपुर और पीरपैंती से गुजरता हुआ मिर्जा चौकी तक जानेवाली सड़क के बीच यह हिस्सा पड़ता है. इस सड़क को लेकर तर्क-वितर्क 29 जून को ट्विटर पर तब शुरू हुआ, जब दर्पण सिंह नाम के शख्स नेवायरल तस्वीर तेजस्वी यादव को ट्वीट किया और लिखा, बिहार ने बारिश का पानी इकट्ठा करने का बेहद शानदार तरीका अपनाया. मुझे अपने बिहार पर गर्व है. तस्वीर देखने के बाद जवाब में तेजस्वी यादव ने एक जुलाई को ट्वीट करते हुए लिखा कि कोई कैसे कह सकता है कि ये बिहार की सड़क है. मैं आपको चुनौती देता हूं कि आप इस सड़क का सही पता बताएं और मैं ये गर्व के साथ कह सकता हूं कि ये स्टेट हाईवे नहीं हो सकता. कृपया सड़क का सही पता बताएं.

वायरल तस्वीर को लेकर दी गयी थी चुनौती
दर्पण सिंह भी पीछे हटने वालों में से नहीं थे, कुछ मिनटों के अंदर ही उन्होंने तेजस्वी यादव को टाइम्स ऑफ इंडिया अखबार की इस मुद्दे पर की गयी रिपोर्ट का लिंक भेज दिया. अखबार ने अपनी रिपोर्ट में इस सड़क को बिहार के भागलपुर का बताया था. रिपोर्ट के मुताबिक गड्ढों से भरी यह सड़क भागलपुर-पीरपैंती- मिर्जाचौकी से गुजरने वाले नेशनल हाइवे NH-80 की है. रिपोर्ट देखने के बाद तेजस्वी ने कहा कि क्या आप दावे के साथ कह सकते हैं कि ये तस्वीर सही है? मैं आपको चुनौती देता हूं कि आप इस सड़क की तस्वीर किसी और तरीके से खींच कर दिखाइए. आपको सच खुद पता चल जायेगा.

इसके बाद दो जुलाई को देर रात करीबन ढाई बजे बिहार के सड़क निर्माण मंत्री तेजस्वी यादव वायरल तस्वीर से मिलती-जुलती एक नयी तस्वीर पेश करते हैं. तस्वीर पोस्ट करते हुए तेजस्वी यादव ने लिखा कि ये देखिए अफवाह को जवाब देती सच्चाई. इसी तरह बिहार को बदनाम किया जाता है. आशा करता हूं कि आप लोग सच को स्वीकार करें. कुछ भी ट्वीट या री-ट्वीट करने से पहले उसकी सत्यता जांच लें.

ये भी पढ़ें… सोशल मीडिया पर वायरल हुई सड़क की तस्वीर, बिहार का बताने पर तेजस्वी ने बतायी सच्चाई

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें