26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वोटिंग के बाद प्रत्याशियों ने चुनावी भाग-दौड़ से ली राहत की सांस

चुनाव प्रचार के दौरान 18 से 20 घंटों तक लगातार जनसंपर्क करते हुए वोटरों से वोट की अपील करने वाले नेता अब वोटिंग के बाद अपने-अपने कार्यकर्ताओं के साथ बूथवार चर्चा करके अपनी स्थिति को समझने का प्रयास कर रहे हैं.

नवादा कार्यालय. लोकसभा चुनाव में जनता जनार्दन का जनादेश मिलने के बाद अब उसके रिजल्ट का इंतजार है. चुनाव प्रचार के दौरान 18 से 20 घंटों तक लगातार जनसंपर्क करते हुए वोटरों से वोट की अपील करने वाले नेता अब वोटिंग के बाद अपने-अपने कार्यकर्ताओं के साथ बूथवार चर्चा करके अपनी स्थिति को समझने का प्रयास कर रहे हैं. चाय की चुस्की व लस्सी के साथ चुनावी गणित के गुणा-भाग में खासकर भाजपा व राजद के प्रत्याशी दिख रहे हैं. मतदान के पहले चरण में नवादा संसदीय क्षेत्र में विगत 19 अप्रैल को हुई वोटिंग के बाद चुनावी मैदान में सभी दलीय-निर्दलीय प्रत्याशियों ने चुनावी भाग-दौड़ से से राहत की सांस ली है.

नवादा संसदीय क्षेत्र के लिए चुनावी अधिसूचना विगत 20 मार्च को जारी हुई थी. अधिसूचना जारी होने के बाद से विगत 28 मार्च तक प्रत्याशियों द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किया गया. 30 मार्च को नामांकन पत्र की संवीक्षा और दो अप्रैल को नाम वापस लेने की अंतिम तिथि की समाप्ति के पश्चात इस संसदीय क्षेत्र के चुनावी अखाड़े में कुल आठ प्रत्याशी शेष रह गये थे. इन आठ प्रत्याशियों में एनडीए समर्थित भाजपा प्रत्याशी विवेक ठाकुर व इंडी समर्थित राजद प्रत्याशी श्रवण कुमार के साथ ही बहुजन समाज पार्टी के रंजीत कुमार, भारत जन जागरण दल के आनंद कुमार, पीपल्स पार्टी ऑफ इंडिया के गनौरी पंडित, भागीदारी पार्टी (पी) के गौतम कुमार बबलू, निर्दलीय गुंजन कुमार एवं निर्दलीय विनोद यादव शामिल थे.

नाम वापसी की तिथि के बाद प्रत्याशियों ने 17 दिनों तक बहाये क्षेत्र में पसीने

नाम वापसी की अंतिम तिथि दो अप्रैल के बाद चुनावी अखाड़े में डटे प्रत्याशियों ने अपने समर्थन में क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान चलाया. चुनावी दौरे के भागमभाग के बीच इन प्रत्याशियों ने क्षेत्र में खूब पसीने बहाये. इस दौरान उन्हें न खाने-पीने की सुध रही और न ही सोने की. लगातार 17 दिनों ये सभी चुनावी भागदौड़ में संलिप्त रहे. 19 अप्रैल को हुए वोटिंग के बाद चुनावी अखाड़े में डटे सभी आठों प्रत्याशियों ने इस चुनावी भाग-दौड़ से राहत की सांस ली.

भाजपा प्रत्याशी ने कहा

भाजपा प्रत्याशी विवेक ठाकुर ने कहा कि चुनाव के बाद बूथवार कार्यकर्ताओं से चर्चा की गयी है. चुनाव के बाद भी जनता के साथ संपर्क लगातार बना हुआ है. लोग अपने क्षेत्र की जानकारी दे रहे हैं. 26 अप्रैल से अगले चरण के चुनाव के लिए पार्टी के आदेश पर दूसरे प्रत्याशियों की मदद के लिए भी उनके क्षेत्र में जाकर प्रचार-प्रसार करेंगे. जनता जनार्दन का फैसला इवीएम में कैद हो गया है. कार्यकर्ताओं से मिल रहे फीडबैक से यह स्पष्ट दिख रहा है कि उन्होंने विकास के नाम पर मोदी जी के काम को वोट किया है. चुनाव के बाद फिलहाल लोगों से मिलने व दूसरे लोकसभा क्षेत्र में चुनावी प्रचार को गति देने में समय कट रहा है.

राजद प्रत्याशी ने कहा

राजद प्रत्याशी श्रवण कुमार ने कहा कि चुनाव के दिन से लेकर अब तक जनता के बीच में हैं. उनसे मिल रहा फीडबैक हमारे जीत के विश्वास को और मजबूत कर रहा है. पिछले दिनों कौआकोल के शहीद जवान के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल हुए. इसके बाद शादी-लगन में भी हिस्सा ले रहे हैं. बूथ के अनुसार, सभी छह विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ता सीधे बातचीत करके अपनी रिपोर्ट व चुनाव के दौरान की स्थिति पर चर्चा कर रहे हैं. पार्टी के आलाकमान लालू जी व तेजस्वी जी के आदेश पर अन्य लोकसभा क्षेत्रों में भी चुनाव प्रचार के लिए जायेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें