बिहार : यूवी की संस्था यूवीकैन से नवादा के रितेश ने मांगी मदद, युवराज मदद को आये सामने

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नवादा : पकरीबरवां के रेवार निवासी व दिल्ली आईआईटी के छात्र सह रिसर्चर रितेश जिले के बच्चों को शिक्षा दे रहे हैं. अब क्रिकेटर युवराज सिंह की मदद से ऐसे बच्चे जो कैंसर से पीड़ित हैं, उन्हें स्कॉलरशिप दिला कर आर्थिक मदद कर रहे हैं. रितेश ने कहा कि उनकी अपनी आइडियोलॉजी है कि अगर सच्चे मन से कुछ करना चाहे, तो कोई भी सीमा आपको रोक नहीं सकती है.
कैंसर से सफलतापूर्वक जीतनेवाले युवराज सिंह द्वारा एक संस्था चलायी जा रही है. उक्त संस्था अभी तक सिर्फ दिल्ली में काम करती है, लेकिन आईआईटियन रितेश ने जिले के बच्चों के लिए युवराज सिंह व उनकी संस्था के सभी मेंबर के साथ जिले के बच्चों की समस्याओं पर चर्चा करते हुए उन्हें मदद के लिए राजी किया है.
रितेश ने कहा कि बेहतर समाज के निर्माण के लिए सभी को आगे आना होगा. रितेश ने कहा कि 26 जनवरी के पहले तक लोगों को आसपास कोई भी ऐसा बच्चा दिखे जो कैंसर से पीड़ित हो, उनकी मदद के लिए उन्हें बताएं. इस छोटे से प्रयास से कैंसरपीड़ित बच्चों को मदद मिलेगी. पीड़ित बच्चे की उम्र छह से 16 साल तक की होगी. वे 26 जनवरी तक अपनी आईईडी, पता, मेडिकल रिपोर्ट रितेश की ई-मेल आईडी रितेश डॉट आईआईटीडी डॉट एसी डॉट इन पर भेज सकते हैं.
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें