36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विभिन्न मांगों को ले दफादार चौकीदारों ने दिया धरना

बिहारशरीफ : बिहार राज्य दफादार-चौकीदार पंचायत की जिला इकाई ने बुधवार को विभिन्न मांगों को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना दिया. इस धरना प्रदर्शन का नेतृत्व राज्य सचिव डॉ संत सिंह एवं जिला अध्यक्ष अनंत कुमार ने किया. धरना सभा को संबोधित करते हुए डॉ संत सिंह ने कहा कि बिहार चौकीदार संवर्ग नियमावली […]

बिहारशरीफ : बिहार राज्य दफादार-चौकीदार पंचायत की जिला इकाई ने बुधवार को विभिन्न मांगों को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष धरना दिया. इस धरना प्रदर्शन का नेतृत्व राज्य सचिव डॉ संत सिंह एवं जिला अध्यक्ष अनंत कुमार ने किया. धरना सभा को संबोधित करते हुए डॉ संत सिंह ने कहा कि बिहार चौकीदार संवर्ग नियमावली 2019 का विरोध करते हुए कंडिका (8) एवं (9) को हटाने की मांग सरकार से की. उन्होंने कहा कि अभी नियमावली बने दो माह भी नहीं हुए हैं कि पुलिस पदाधिकारी आदेश के विपरीत चौकीदारों व दफादारों को एक थाने से दूसरे थानों में ड्यूटी देने लगे हैं.

उन्होंने चौकीदार-दफादारों की सेवा जिला पदाधिकारी के अधीन रहने देने, पूर्व में चयनित चौकीदारों को नियुक्ति पत्र निर्गत करने, पूर्व में सेवानिवृत्त दफादारों व चौकीदारों के आश्रितों को बहाल करने की मांग की गयी. इस धरना प्रदर्शन में बालेश्वर पासवान, भूषण पासवान, फकीरा दास, सतीश सिंह, जीतेंद्र कुमार, कौशल किशोर सिंह, सकेंद्र कुमार, सुरेंद्र पासवान सहित बड़ी संख्या में चौकीदार-दफादार मौजूद थे.
मांगों को लेकर संघ ने दिया धरना
बिहारशरीफ. जन कल्याण संघ के सदस्यों ने बुधवार को अपनी मांगों को लेकर अस्पताल चौक पर धरना दिया. धरना सभा को संबोधित करते हुए संघ के अध्यक्ष सत्येंद्र पासवान ने कहा कि जिला अस्पताल में वर्षों से कर्मियों व चिकित्सकों का अविलंब तबादला किया जाये.
एक ही स्थान पर वर्षों से पदस्थापित रहने के कारण सभी कर्मी भ्रष्टाचार में लिप्त रहते हैं, जिससे गरीब मरीजों का दोहन हो रहा है. उन्होंने बेन थाना क्षेत्र में दलित महिला के साथ पिछले दिनों हुए दुष्कर्म की घटना में पुलिस द्वारा अपराधियों को बचाया जा रहा है. उन्होंने थानाध्यक्ष पर कार्रवाई करने की मांग की. धरना सभा में रंजीत चौधरी, सोनू कुमार, राहुल कुमार, सन्नी पासवान, सोनू पासवान, बाल्मिकी पासवान आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें