24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Viral Video: सोशल मीडिया पर सेलिब्रिटी की तरह ट्रेंड कर रहा लीची, 24 घंटे में वीडियो को 11 मिलियन से ज्यादा व्यूज

सोशल मीडिया एक्स पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. साइंस गर्ल के नाम से पोस्ट किए गए वीडियो में लीची की वीडियो है और एक सवाल है- क्या आप इस फल का नाम बता सकते हैं. इस वीडियो पर लोगों ने कई प्रतिक्रिया दी है.

ललितांशु, मुजफ्फरपुर. लीची का मौसम शुरू हो चुका है. ऐसे में पेड़ में फल आने के साथ लीची को लेकर दीवानगी शुरू हो गयी है. खास कर सोशल मीडिया पर मुजफ्फरपुर की लीची सेलिब्रिटी की तरह ट्रेंड करने लगी है. लीची का पोस्ट सामने आते ही इसके स्वाद और पहचान के बारे में कमेंट की बाढ़ आ जाती है. बीते दो दिनों में सोशल मीडिया एक्स पर लीची को लेकर की गयी, एक पोस्ट के बाद हैरान करने वाला मामला सामने आया है.

सोशल मीडिया पर लीची को लेकर किया गया पोस्ट

साइंस गर्ल नाम से चल रहे एक्स के पेज से लीची को दिखाते हुए 23 सेकेंड का एक वीडियो शेयर कर, सवाल किया गया कि क्या आप इस फल का नाम बता सकते है. जिसके बाद रिट्विट और और कमेंट की बाढ़ आ गयी. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी लीची को लेकर लोग इतने उत्सुक है, कि बीते 24 घंटे से भी कम वक्त में 11.6 मिलियन लोग इस लीची के वीडियो को देख चुके है.

7 हजार कॉमेंट में मुजफ्फरपुर की धमक

साइंस गर्ल की ओर से लीची को लेकर जारी किये गये वीडियो के बाद देश और दुनिया के अलग-अलग इलाकों से लोगों ने लीची के प्रसिद्धि के बारे में जानकारी शेयर की है. वीडियो पोस्ट होने के बाद 7 हजार के करीब लोगों ने इसके बारे में बताया है. जिसमें करीब 80 फीसदी पोस्ट में मुजफ्फरपुर की लीची का जिक्र किया गया है. श्रीकांत कुमार, समीर कुमार, संतोष श्रीवास्तव, हरमीत, जैसे यूजर ने लीची के स्वाद से लेकर, कब और किस मौसम में इसका उत्पादन होता, देश और दुनिया में कारोबार की क्या स्थिति है, इन सब के बारे में जिक्र किया गया है.

साइंस गर्ल के है, 2.1 मिलियन फॉलोअर्स

सोशल मीडिया एक्स पर साइंस गर्ल नाम से बने पेज का 2.1 मिलियन फॉलोअर्स है. यह मूल रूप से विज्ञान, कला इतिहास और हल करने के लिये कुछ पहेलियां पोस्ट के जरिये जारी करता है. जिसके बाद फॉलोअर्स विज्ञान और इतिहास से जुड़े सवालों का जवाब देते है. रिकॉर्ड के तहत लगभग सभी पोस्ट का व्यू 2 मिलियन के ऊपर रहता है. लेकिन लीची के पोस्ट ने इस पेज के व्यू की रफ्तार का बढ़ा दिया.

एनआरसी के बारे में भी दी जानकारी

इस पोस्ट पर कई ऐसे यूजर है, जिन्होंने मुजफ्फरपुर में स्थापित लीची अनुसंधान केंद्र (एनआरसी ) के बारे में भी जानकारी दी. कुछ विशेषज्ञों ने इसकी किस्मों के साथ लीची फल विटामिन, खनिज और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है, जिसमें विटामिन सी, पोटेशियम और फ्लेवोनोइड शामिल हैं. जो इसके मीठे स्वाद में योगदान करती है.

Also Read : बिहार की शाही लीची के दीवाने हुए खाड़ी देशों के लोग, इस बार अधिक डिमांड

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें