33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुजफ्फरपुर में जिंदा जलायी गयी लड़की की मौत के बाद फूटा गुस्सा, सड़क से रेल मार्गों तक प्रदर्शन

आगजनी से तीन घंटे बाधित रहा ओल्ड बाइपास, थमी रही ट्रेनों की रफ्तार पटना सिटी/पटना : जिंदगी और मौत से जूझ रही मुजफ्फरपुर की लड़की की मौत के बाद मंगलवार को लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. अगमकुआं थाना क्षेत्र के पुरानी बाइपास रोड के धनुकी मोड़ के समीप परिजन व स्थानीय लोगों ने सुबह 10 […]

आगजनी से तीन घंटे बाधित रहा ओल्ड बाइपास, थमी रही ट्रेनों की रफ्तार
पटना सिटी/पटना : जिंदगी और मौत से जूझ रही मुजफ्फरपुर की लड़की की मौत के बाद मंगलवार को लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. अगमकुआं थाना क्षेत्र के पुरानी बाइपास रोड के धनुकी मोड़ के समीप परिजन व स्थानीय लोगों ने सुबह 10 बजे जमकर हंगामा किया.
आक्रोशित लोगों ने आगजनी करते हुए पुरानी बाइपास रोड व अस्पताल के सामने की सड़क को जाम कर दिया. परिजन व स्थानीय लोग दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग कर रहे थे. आक्रोशित लोग पोस्टमार्टम कराने को तैयार नहीं थे. लेकिन जिलाधिकारी के आश्वासन के बाद वे माने और पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार कराने पर तैयार हुए. इस मामले में राजेंद्र नगर टर्मिनल व अगमकुआं में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गयी है.
प्रदर्शनकारियों ने सड़क जाम कर दिया. करीब तीन घंटे तक लोग पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर आरोपितों की 24 घंटे के अंदर गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे. हंगामे की वजह से पूरे ओल्ड बाइपास में वाहनों का परिचालन बाधित हो गया. शव के साथ ट्रैक को जाम किये लोगों का कहना था कि मुजफ्फरपुर जिले के अहियापुर की पीड़ित युवती को बेहतर उपचार की व्यवस्था करते हुए प्रशासन दिल्ली रेफर कर इलाज कराती, तो मौत नहीं होती. लेकिन अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया.
क्या है मामला : बीते 7 दिसंबर को मुजफ्फरपुर के अहियापुर थाना क्षेत्र में रहने वाली युवती से दुष्कर्म में विफल होने पर आरोपित युवक राजा ने केरोसिन छिड़क उसे जला दिया था. गंभीर स्थिति में परिजनों ने लड़की को अगमकुआं थाना क्षेत्र के धनुकी के पास स्थित निजी बर्न अस्पताल में 10 दिसंबर को भर्ती कराया. परिजनों ने बताया कि राजा नामक युवक तीन वर्षों से बेटी को तंग कर रहा था.
पुलिस से नोकझोंक, मशक्कत के बाद माने परिजन
ट्रेनों का परिचालन रहा बाधित इसी बीच सुबह 11 बजे
सड़क पर उतरे लोगों का एक जत्था रेलवे ट्रैक पर जाकर पटरी पर पत्थर रख कर जाम कर दिया. ट्रैक बाधित होने से डाउन में आ रही पटना झाझा सवारी गाड़ी को कुम्हरार गुमटी के पास व अप में आयी सहरसा पटना राज्यरानी एक्सप्रेस को अगमकुआं से आगे धनुकी के पास रोका दिया गया. रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन की वजह से पटना सिटी और राजेंद्र नगर के बीच कई ट्रेनों को रोकना पड़ा. प्रदर्शन के दौरान ही ट्रेन संख्या 13401 भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी आ रही थी, जिसे प्रदर्शनकारियों ने अगमकुआं में रोक दिया. ट्रेन रुकने के बाद प्रदर्शनकारी इंजन पर चढ़ कर नारेबाजी करने लगे और घंटों ट्रेन रुकी रही.
इसके साथ ही ट्रेन संख्या 12567, ट्रेन संख्या 63210, ट्रेन संख्या 63326 आदि ट्रेनों को गुलजारबाग और राजेंद्र नगर के बीच अप व डाउन लाइन पर रोकना पड़ा. राजेंद्र नगर आरपीएफ इंस्पेक्टर आरआर कश्यप ने बताया कि 45 मिनट तक प्रदर्शनकारी रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन करते रहे, जिससे ट्रेन परिचालन बाधित रहा. इसको लेकर मंच के अध्यक्ष सहित सैकड़ों लोगों पर रेलवे एक्ट की धारा 145, 147, 174 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है. सड़क व रेलवे ट्रैक पर जाम छुड़ाने पहुंची पुलिस से आंदोलकारियों की तीखी नोकझोंक हुई.
मृतका की इच्छा आरोपितों को फांसी मिले
मृतका के बड़े भाई व बहनोईका कहना था कि मृतका की यही इच्छा थी कि आरोपित को फांसी की सजा मिले.
24 घंटे में नहीं मिला इंसाफ, तो होगा आंदोलन
पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष कर रहे एकता मंच के लोगों का जत्था पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचा. मंच के आशुतोष कुमार, पुष्कर नारायण, रूपम, रोहित, केशव समेत अन्य का कहना है कि 24 घंटे में पीड़िता के परिजनों को इंसाफ मिले, नहीं तो आंदोलन किया जायेगा.
बेगूसराय लौटने का सोच रहे
मुजफ्फरपुर : छात्रा की मौत के बाद उसके परिवार के लोग सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित है. परिवार के लोग सहमे हुए हैं और बेगूसराय स्थित अपने पैतृक गांव लौटने की सोच रहे हैं. उन्हें आरोपितों से डर है और पुलिस-प्रशासन से पुख्ता सुरक्षा भी नहीं मिली है.
श्राद्ध कर्म के बाद वे लोग बेगूसराय लौट सकते हैं. परिजनों की मानें तो फिलहाल अहियापुर वाले घर को किराये पर लगा कर वे लोग बेगूसराय लौट जायेंगे. कुछ दिन बाद इस घर को बेच देंगे. पूरे परिवार ने इस पर विचार कर लिया है. इस घटना में दर्ज प्राथमिकी में मृतका की बहन का बेटा, बेटी ही गवाह है. माता-पिता भी उसकी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं. बड़ी बहन भी सीतामढ़ी जिले के एक प्रखंड में एएनएम है.
अधिकारी से मिलकर कार्रवाई की मांग की
इस बीच लड़की के परिजनों ने कठोर कार्रवाई की मांग को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने एक अणे मार्ग आवास पर गये. वहां मुख्यमंत्री से मुलाकात नहीं हुयी. मुख्यमंत्री जल जीवन हरियाली यात्रा के क्रम में कैमूर के लिए रवाना हो चुके थे. सीएम सचिवालय में उपस्थित अपर सचिव मनोज कुमार ने आवेदन लेकर उचित कार्रवाई होने का आश्वासन दिया. परिजन डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय से भी मिलने गये. लेकिन, डीजीपी से मुलाकात नहीं हो सकी.
सुनवाई हो फास्ट ट्रैक कोर्ट से : सुरेश शर्मा
नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश शर्मा ने मुजफ्फरपुर में यौन हिंसा की शिकार युवती को जला डालने के बाद हुई मौत मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट से कराने की मांग की है. मंगलवार को भाजपा के प्रदेश कार्यालय में श्री शर्मा ने कहा कि मानवता को शर्मशार कर देने वाली ऐसी घटनाओं से जनमानस उद्वेलित है.सहयोग कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों से बातचीत में मंत्री ने कहा कि मुजफ्फरपुर की घटना बहुत ही शर्मनाक है.
आक्रोशितों ने पुलिस पर किया पथराव, लाठीचार्ज
मुजफ्फरपुर : अहियापुर में जलायी गयी छात्रा की मौत के बाद मुजफ्फरपुर में आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. मुजफ्फरपुर में बैरिया, भगवानपुर, चांदनी चौक, पानी टंकी चौक, सदर थाना क्षेत्र के खबड़ा मंदिर के पास आक्रोशितों ने सड़क जाम की़ खबड़ा में पुलिस को लाठीचार्ज कर जाम कर रहे लोगों को खदेड़ना पड़ा. पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में भी लिया है. खबड़ा में भीड़ में से रोड़ेबाजी होने लगी. इससे नगर डीएसपी के बॉडी गार्ड पुलिन कुमार सिंह का सिर फूट गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें