24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चमकी बुखार : आंगनबाड़ी केंद्रों पर आ रहे चूहों ने कुतरे ओआरएस के पैकेट

मुजफ्फरपुर : एइएस से बचाव के लिए आंगनबाड़ी केंद्रों पर पीएचसी से भेजे जा रहे ओआरएस के पैकेट चूहों द्वारा कुतरे गये हैं. गुरुवार को सरैया में ऐसा ही मामला सामने आया. इसके बाद इसे पीएचसी को लौटा दिया गया. एइएस से बचाव के मामले में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आ रही है. सरैया […]

मुजफ्फरपुर : एइएस से बचाव के लिए आंगनबाड़ी केंद्रों पर पीएचसी से भेजे जा रहे ओआरएस के पैकेट चूहों द्वारा कुतरे गये हैं. गुरुवार को सरैया में ऐसा ही मामला सामने आया. इसके बाद इसे पीएचसी को लौटा दिया गया.
एइएस से बचाव के मामले में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आ रही है. सरैया की सीडीपीओ भावना कुमारी ने बताया कि उनके यहां पीएचसी से जो ओआरएस के पैकेट आये थे, वे चूहों के कुतरे हुए थे. इसलिए सभी को वापस पीएचसी भेज दिया गया. इसके अलावा सकरा प्रखंड में अबतक ओआरएस के पैकेट नहीं बांटे गये हैं.
आंगनबाड़ी सेविका संघ की जिलाध्यक्ष कांति देवी ने बताया कि उनके पास पहले के ओआरएस के कुछ पैकेट बंटे हैं, जिन्हें सेविकाएं बांट रही हैं. चमकी बुखार शुरू होने बाद परियोजना कार्यालय से एक भी ओआरएस का पैकेट नहीं दिया गया है.
हर पोषक केंद्र से सौ घरों में बांटे जाने हैं ओआरएस
चमकी बुखार बढ़ने के बाद जिलाधिकारी आलोक रंजन घाेष ने आईसीडीएस डीपीओ को निर्देश दिया कि सभी केंद्रों की सेविका को निर्देश दिया जाये कि वे अपने पोषक क्षेत्र में सौ परिवारों में ओआरएस के पैकेट बांटे. इसके अलावा परिवारों के बीच जाकर इस बीमारी से बचाव के लिए जागरूकता भी फैलाएं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें