मुजफ्फरपुर : तीन गाड़ियों में छापेमारी कर पुलिस ने जब्त किये 1.12 करोड़ नकद, पटना और पूर्वी चंपारण के दो लोग हिरासत में

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मुजफ्फरपुर : वाहन जांच के दौरान मंगलवार की अहले सुबह चांदनी चौक पर विशेष पुलि स टीम ने एक करोड़ बारह लाख पचास हजार रुपये जब्त किये है. पुलिस टीम ने तीन लोगों को हिरासत में लेकर अहियापुर थाने में पूछताछ कर रही है. एसएसपी के मुताबिक, आयकर विभाग, पटना से मिली सूचना पर मंगलवार की अहले सुबह करीब डेढ़ बजे छापेमारी की गयी है.

पुलिस ने जब्त की नकदी, तीन लोग हिरासत में

एसएसपी मनोज कुमार ने बताया कि आयकर विभाग, पटना से सूचना मिली थी कि कुछ लोग भारी मात्रा में नकदी लेकर मुजफ्फरपुर के रास्ते रक्सौल जानेवाले हैं. सूचना मिलते ही सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गयी. इसमें डीआइयू के पदाधिकारी को शामिल किया गया. चांदनी चौक के पास देर रात रक्सौल जानेवाली बस को चेक किया गया. तीन अलग-अलग गाड़ियों से बैग में कैश रखा देख पुलिस ने उसे जब्त कर लिया. मौके से तीन लोगों को हिरासत में लिया गया. हिरासत में लिये गये तीनों लोगों में एक पटना और पूर्वी चंपारण के दो लोगों, एक घोड़ासहन और एक मोतिहारी के रहनेवाले हैं. अहियापुर थाने में कैश का मिलान किया गया है. पूछताछ में तीनों से संतोषजनक जवाब नहीं दिया है.

पूछताछ के लिए पहुंचे आयकर अधिकारी

इधर, नकदी जब्त होने की सूचना मिलने पर आयकर अन्वेषण ब्यूरो के उमेश कुमार अहियापुर थाने पहुंचे. गहन छानबीन के बाद ही पूरे मामले का खुलासा होगा. उन्होंने कहा कि तीनों से आय के स्रोत के बारे में पूछताछ की जा रही है. बरामद कैश का चुनाव या कहीं और खपाने की योजना थी, इसके बारे में गहनता से पूछताछ की जा रही है. मालूम हो कि सितंबर माह में भी मेहंदी हसन चौक के पास एसएसपी के निर्देश पर की गयी छापेमारी में स्कॉर्पियो से 52 लाख रुपये नकद जब्त किये गये थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें