31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुजफ्फरपुर‍ : किसलय गिरोह के साथ वीरेंद्र ने लूटा था दस करोड़ का सोना

मुजफ्फरपुर‍ : मुथूट फाइनेंस से दस करोड़ का सोना लूटने की प्लानिंग विकास झा के गांव के बगीचे में बनायी गयी थी. इस मामले में विकास व अरमान का दोस्त किसलय भी शामिल था. वह सदर थाना क्षेत्र के ही अलकापुरी मोहल्ले का रहने वाला है. छह फरवरी को वह मुथूट फाइनेंस कार्यालय के बाहर […]

मुजफ्फरपुर‍ : मुथूट फाइनेंस से दस करोड़ का सोना लूटने की प्लानिंग विकास झा के गांव के बगीचे में बनायी गयी थी. इस मामले में विकास व अरमान का दोस्त किसलय भी शामिल था. वह सदर थाना क्षेत्र के ही अलकापुरी मोहल्ले का रहने वाला है. छह फरवरी को वह मुथूट फाइनेंस कार्यालय के बाहर लुटेरों की मॉनिटरिंग कर रहा था. इस बात का खुलासा जेल में बंद आलोक के स्वीकारोक्ति बयान से हुआ है.

बेगूसराय के नावकोठी थाना के समसा निवासी आलोक ने पुलिस को बताया है कि विकास, अरमान, रंजीत, वीरू, वीरेंद्र सहित अन्य अपराधी तीन बाइक पर सवार होकर मुजफ्फरपुर पहुंचे थे. वहां पर किसलय और उसके गिरोह के साथियों से मिले. योजना के अनुसार विकास, रंजीत व वीरेंद्र कंपनी के गेट पर पिस्टल लेकर खड़े थे. वहां पर और लोग थे. जब गार्ड चेक करने लगा तो वीरेंद्र ने अपने मोजा में छिपा कर रखा पिस्टल निकाल गार्ड पर तान दिया.
आलोक ने पुलिस को बताया कि
अरमान समेत अन्य लोग बैंक के अंदर दाखिल हो गये. लूटपाट करने के बाद मैं, विकास, रंजीत शाहपुर पररा चले गये. लूट का कुछ माल विकास ने अपने भाई सुभाष को दिया. मैंने भी अपने हिस्से का माल वही छोड़ दिया था. नौ फरवरी को पुलिस की छापेमारी में वह पकड़ा गया. लेकिन पूछताछ के बाद पुलिस ने छोड़ दिया. अगले दिन लूटा सोना लेने विकास के घर पहुंचा तो सुभाष के साथ पकड़ा गया. किसलय सिलिगुड़ी में भी पकड़ा चुका है. उस पर सदर थाने में भी प्राथमिकी दर्ज है.
अरमान ने लूट का सोना पटना में छिपाया
सोना लूटने के बाद अरमान अपने साथियों के साथ अभिषेक के पटना स्थित कमरे पर गया था. वहां पर सोना छिपा दिया था. अगले दिन पुलिस के पकड़े जाने के भय से अभिषेक सोने से भरा सूटकेस लेकर अपने गांव चला आया था. आलोक व सुभाष की निशानदेही पर पुलिस टीम ने उसके घर पर छापेमारी की. बक्से से सोने से भरा सूटकेस बरामद कर लिया था. अभिषेक इंजीनियरिंग का छात्र है.
  • विकास के बगीचे में बनाया लूट का प्लान
  • बरामद सोना ट्रेजरी में जमा कराने का निर्देश
  • 14 किलो सोना को लेकर सुभाष, आलोक, अभिषेक से होगी पूछताछ
चार दिनों के रिमांड पर लुटेरे
10 करोड़ के सोना की लूट कांड में जेल में बंद लुटेरा सुभाष झा , आलोक एवं अभिषेक कुमार से पूछताछ के लिए चार दिनों के रिमांड की अनुमति सीएजेएम कोर्ट ने दी है. लुटेरों के पास से बरामद 18. 6 किलो सोना को ट्रेजरी में जमा करने का आदेश भी जारी कर किया गया है. सदर थानेदार सुनील रजक ने कोर्ट में आवेदन देकर तीनों लुटेरों से पूछताछ के लिए 14 दिनों के रिमांड व बरामद सोने को ट्रेजरी में जमा करने की मांग की थी.
गुरुवार को सीजेएम कोर्ट में सुनवाई के बाद अनुमति दे दी. रिमांड के दौरान पुलिस सुभाष झा ,आलोक व अभिषेक से गिरोह के सरगना वीरेंद्र, विकास झा, अरमान समेत छह लुटेरों व 14 किलो सोना के बारे में पूछताछ करेगी. एसआईटी व सर्विलांस की टीम भी लगातार अपराधियों का सुराग जुटाने में लगी हुई हैं. चर्चा यह भी है कि दिल्ली में वीरेंद्र, विकास झा व अरमान का लोकेशन मिलने के बाद पुलिस लगातार उनसे संपर्क में है. ट्रेस मिलते ही टीम दिल्ली के लिए रवाना हो जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें