भूमिहीन थानों के लिए जमीन चयन कर अधिग्रहण करने का दिया निर्देश

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मुंगेर : अपर पुलिस महानिदेशक हेडक्वार्टर जीतेंद्र कुमार ने कहा कि जिलों में भूमि के अभाव में थाना, ओपी भवनों का निर्माण कार्य रुका हुआ है. इसलिए भूमिहीन थानों के लिए जमीन चयन में तेजी लाते हुए जिला प्रशासन से आपसी समन्वय स्थापित कर जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया को तेज किया जाये. ताकि भवनों का निर्माण सुनिश्चित किया जाये. वे गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से डीआइजी एवं पुलिस अधीक्षकों को निर्देश देते हुए कही.

गुरुवार को पटना से एडीजी हेड क्वार्टर जीतेंद्र कुमार के साथ ही आइजी हेडक्वार्टर नैय्यर हसनैन, आइजी मद्य निषेध रतन संजय एवं आइजी आधुनिकीकरण अमित कुमार जैन मुख्य रूप से शामिल थे. जबकि मुंगेर के डीआइजी मनु महाराज, बेगूसराय डीआईजी राजेश कुमार, मुंगेर पुलिस अधीक्षक गौरव मंगला, रेल एसपी आमिर जावेद, मुख्यालय डीएसपी डॉ मो शिब्ली नोमानी मौजूद थे. पटना से अधिकारियों ने जिलों के पुलिस पदाधिकारियों एवं जवानों पर चल रहे विभागीय कार्रवाई की समीक्षा की.
अधिकारियों ने निर्देश दिया कि नियमानुसार मामलों की सुनवाई करें. उन्होंने कहा कि सीनियर अधिकारी नियमित रूप से थाना, ओपी एवं टीओपी का निरीक्षण करें. यदि खामियां पायी जाती है तो कार्रवाई सुनिश्चित करें. जिले में पुलिस विभाग में चल रहे वाहनों में जीपीएस लगाने की कार्रवाई का समीक्षा करते हुए कहा कि सभी वाहनों में जीपीएस सिस्टम लगाया जाये. साथ ही गाड़ियों का नियमित रूप से मॉनीटरिंग करें.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें