26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अस्पताल परिसर में डेढ़ घंटे तक धूप में बेहोश रहा अज्ञात मरीज

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बासोपट्टी परिसर में सुबह साढ़े सात बजे सरकारी अस्पताल के एंबुलेंस से गंभीर बीमारी से ग्रसित एक लावारिस व्यक्ति को बेहोशी हालत में पहुंचाया गया.

बासोपट्टी . सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बासोपट्टी परिसर में बुधवार की सुबह करीब साढ़े सात बजे बासोपट्टी बाजार में सरकारी अस्पताल के एंबुलेंस से गंभीर बीमारी से ग्रसित एक लावारिस व्यक्ति को बेहोशी हालत में अस्पताल पहुंचाया गया. अस्पताल परिसर में ही आसमान के नीचे स्वास्थ्य कर्मी ने उसका उपचार किया. इस मामले में गंभीर बात ये हुई कि इस भीषण गर्मी में आसमान के नीचे ही एंबुलेंस से अज्ञात व्यक्ति को स्ट्रक्चर पर करीब डेढ़ घंटे तक छोड़ दिया गया. अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्य कर्मी मूकदर्शक बने हुए थे. इस मामले की जानकारी वरीय अधिकारी को मिली. जिसके बाद आनन फानन में पीड़ित व्यक्ति को अस्पताल के अंदर ले जाकर भर्ती किया गया. चिकित्सक ने अज्ञात व्यक्ति के बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया. इसके बाद भी कुछ घंटे तक इंतजार करना पड़ा. जिसके बाद स्थानीय पुलिस की मदद से उस व्यक्ति को एंबुलेंस से सदर अस्पताल पहुंचाया गया. हालांकि मानवता दिखाते हुए स्थानीय पुलिस एवं अधिकारी ने अज्ञात व्यक्ति को बेहतर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. अस्पताल में ड्यूटी पर मौजूद कर्मियों ने बताया कि बेहतर प्राथमिक उपचार किया गया है. अज्ञात व्यक्ति के कोई परिजन मौजूद नहीं थे जिस कारण थोड़ी परेशानी हुई है. इधर उस व्यक्ति की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है. अस्पताल प्रभारी मणिभूषण प्रसाद ने कहा कि सूचना पर अज्ञात व्यक्ति को अस्पताल लाया गया था. जिसके बाद बेहतर उपचार के लिए रेफर कर दिया गया है. वहीं सीएस मधुबनी ने दूरभाष पर बताया कि मामले को गंभीरता से लिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें