33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देश का पहला चुनाव, जब महंगाई, बिजली नहीं बना मुद्दा : सुशील मोदी, कहा- मसूद का वैश्विक आतंकी घोषित होना कूटनीतिक जीत

मधुबनी / पटना : जिले के हरलाखी के नंदलाल उच्च विद्यालय गंगौर के मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि आजादी के बाद देश का यह पहला लोकसभा चुनाव हो रहा है, जहां विपक्ष के लोग मंहगाई को मुद्दा नहीं बना रहे हैं. ना ही सड़क-बिजली […]

मधुबनी / पटना : जिले के हरलाखी के नंदलाल उच्च विद्यालय गंगौर के मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि आजादी के बाद देश का यह पहला लोकसभा चुनाव हो रहा है, जहां विपक्ष के लोग मंहगाई को मुद्दा नहीं बना रहे हैं. ना ही सड़क-बिजली और सुरक्षा की बात करते हैं. क्योंकि, देश मे नरेंद्र मोदी की सरकार ने इन सभी क्षेत्रों में काम किया है. इसी कारण विपक्ष जनता के सामने इस बातों को उठाने से डरती है.

उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री ने अपने देश मे ही नहीं पूरे विश्व मे भारत का नाम बढ़ाया है. जो चीन पिछले कई वर्षों से मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने में भारत के बीच रोड़े अटकाता था, वो भी मोदी के सामने घुटने टेक कर मसूद अजहर को वैश्विक आतंकवादी घोषित किया. उन्होंने आगे कहा कि आज पूरे विश्व मे भारत का डंका बज रहा है. उन्होंने लोगों से देश हित मे वोट देने की अपील करते हुए मधुबनी भाजपा के प्रत्याशी डॉ अशोक यादव को जिताने की अपील की.

कहा- मसूद का वैश्विक आतंकी घोषित होना नमो की कूटनीतिक जीत

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि उरी और फुलवामा के आतंकी हमले के बाद नरेन्द्र मोदी की कुटनीति का ही नतीजा रहा कि पाकिस्तान जहां दुनिया में अलग-थलग पड़ गया. वहीं, चार बार से मसूद को बचाने के लिए वीटो का प्रयोग करनेवाले चीन को भी अंततः अपना स्टैंड बदलने के लिए बाध्य होना पड़ा. नरेंद्र मोदी के कुटनीतिक वैश्विक दबाव के आगे ही मजबूर होकर पाकिस्तान को उसके एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिरानेवाले पाक सीमा में गिरफ्तार भारतीय विंग कमांडर अभिनन्दन को 48 घंटे के अंदर रिहा करने के लिए बाध्य होना पड़ा.

प्रधानमंत्री के विदेश दौरे का मजाक उड़ाने वालों को तब मुंह की खानी पड़ी, जब यूएई के क्राउन प्रिंस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने देश के सर्वोच्च सम्मान ‘जायद मेडल’ से सम्मानित किया. पाकिस्तान के बहिष्कार के बावजूद यूएई की राजधानी अबूधाबी में 1969 में गठित 57 इस्लामिक देशों के संगठन ओआईसी में पहली बार भारत की रक्षा मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज को बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किया गया. मसूद का वैश्विक आतंकी घोषित होना अभी टेलर मात्र है, आगे बहुत कुछ होना बाकी है. नरेंद्र मोदी का तो प्रण है- ”सौगंध मुझे इस मिट्टी की, मैं देश नहीं मिटने दूंगा, मैं देश नहीं झूकने दूंगा.”

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें