25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पुरानी रंजिश में हुई फायरिंग में बेटी की मौत, मां घायल

पुरानी रंजिश में हुई फायरिंग में बेटी की मौत, मां घायल

लखीसराय. टाउन थाना क्षेत्र के धर्मरायचक वार्ड नंबर छह में पुरानी रंजिश में शनिवार की अहले सुबह अपराधियों के द्वारा की गयी गोलीबारी में एक महिला की मौत हो गयी, जबकि मृतक की मां गोली लगने से घायल बतायी जा रही है. प्राप्त जानकारी के अनुसार धर्मरायचक वार्ड नंबर छह पश्चिमी टोला के निवासी रामजी यादव एवं रामजी साव के बीच भूमि विवाद को लेकर पुरानी रंजिश चल रही है. जिसमें अब तक दोनों के बीच कई बार गोलीबारी की घटना घटित हो चुकी है. जिसे लेकर टाउन थाना में मामला भी दर्ज किया गया था. चार दिन पूर्व भी इसी मामले में हुई गोलीबारी में एक दुधमुंही बच्ची गोली लगने से घायल हुई थी, जबकि उसकी मां भी घायल हुई थी. वहीं शनिवार की अहले सुबह मवेशी को चारा देने के समय अपराधियों के द्वारा की गयी गोलीबारी में रामजी यादव की विवाहित पुत्री 27 वर्षीय बसंती कुमारी की मौत हो गयी. जबकि बसंती की मां 70 वर्षीय लाछो देवी घायल हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों मां-बेटी को लेकर सदर अस्पताल पहुंची. जहां चिकित्सकों ने पुत्री बसंती कुमारी को मृत घोषित कर दिया. जबकि लाछो देवी का इलाज किया जा रहा है. मृतक शेखपुरा जिला के मेहुस निवासी लल्लू यादव की पत्नी है. जो अपने पीछे तीन पुत्र व एक पुत्री को छोड़ गयी है. मामले में एक बार फिर से रामजी साव के पुत्रों पर ही आरोप लगाया जा रहा है. सदर अस्पताल में पीड़ित परिवार की लाखन देवी ने बताया कि शनिवार की सुबह बसंती कुमारी मवेशी का चारा दे रही थी. उसी समय रामजी साव का पुत्र अशोक साव, मनोज साव सहित अन्य ने मिलकर गोलीबारी की. जिसमें बसंती देवी की मौत हो गयी, जबकि लाछो देवी जिंदगी व मौत के बीच जंग लड़ रही है.

14 मई को भी अपराधियों ने की थी गोलीबारी, एक दुधमुंही बच्ची सहित मां हुई थी घायल

बताया जा रहा है कि चार दिन पूर्व भी अपराधियों के द्वारा इसी परिवार के ऊपर गोलीबारी की थी. इस दौरान घर के दरवाजे पर बैठी अवध कुमार यादव की पत्नी निभा कुमारी तीन माह की दुधमुंही बच्ची प्रीति को लेकर बैठी थी. जिसमें दुधमुंही बच्ची प्रीति के सिर को छूती हुई गोली निकल गयी तथा गोली का छिटका निभा कुमारी को भी लगा था. जिससे मां-बेटी दोनों घायल हो गयी थी. उक्त घटना को लेकर भी रामजी साव के पुत्र अशोक साव एवं मनोज साव पर आरोप लगाया गया था. बताया जा रहा है कि मामले में यदि समय रहते आरोपियों की गिरफ्तारी हो जाती तो आज की घटना टल सकती थी.

सदर अस्पताल पहुंच एसपी ने ली घटना की जानकारी

घटना की जानकारी मिलते ही एसपी पंकज कुमार एवं एसडीपीओ शिवम कुमार सदर अस्पताल पहुंच मामले की जानकारी ली. एसपी ने बताया कि अपराधियों द्वारा की गयी गोलीबारी में एक महिला की मौत हुई है, जबकि दूसरी महिला घायल है. एसपी ने कहा कि दोनों परिवारों के बीच पुरानी रंजिश चली आ रही है. पूर्व में भी इसे लेकर टाउन थाना में तीन-चार मामला दर्ज किया गया था. एसपी ने कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि मामला भूमि विवाद का है, लेकिन पूर्व में भी मवेशी के एक-दूसरे के जमीन पर जाने को लेकर विवाद होता रहा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. हालांकि उन्होंने मामले में पुलिस की भूमिका पर उठ रहे सवाल पर कहा कि चार दिन पूर्व भी हुई घटना के बाद स्थानीय पुलिस के द्वारा कार्रवाई की जानी चाहिये थी, जो निश्चित तौर पर समय पर नहीं की गयी है. यह घटना की पुर्नावृति है. पुलिस पीड़ित परिवार को सुरक्षा प्रदान करेगी. पुलिस की भूमिका के मामले में एसडीपीओ जांच कर रिपोर्ट देंगे, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी. एसपी ने कहा कि घटना में शामिल सभी अपराधियों की शीघ्र गिरफ्तारी होगी. इधर, शनिवार की शाम तक प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया जारी थी. एसपी ने बताया कि मामले में दो-तीन लोगों को थाना लाकर पुलिस पूछताछ कर रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें