26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विश्व-पर्यावरण दिवस पर आरके साहा इंटर महाविद्यालय में किया गया पौधरोपण, लोगों को किया जागरूक

रतन काली साहा महिला इंटर महाविद्यालय के प्राचार्य, प्राध्यापक ने विश्व पर्यावरण दिवस पर परिसर में पौधरोपण किया.

किशनगंज.रतन काली साहा महिला इंटर महाविद्यालय के प्राचार्य, प्राध्यापक ने विश्व पर्यावरण दिवस पर परिसर में पौधरोपण किया. इस दौरान छात्राओं और कालेज के कर्मियों ने लोगों के अपने घर के आसपास पौधे लगाने और पर्यावरण को संरक्षित करने के लिए जागरूक भी किया.

पर्यावरण संरक्षण की अपील

कालेज की प्रचार्या डॉ कुमारी प्रियंका ने कहा कि पर्यावरण में अप्रत्याशित बदलाव से मानव के साथ ही पशु पक्षियों पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव को देखते हुए अधिकाधिक पौधे लगाने पर बल दिया. और जीवन बचाने पर जोर दिया. उन्होंने घरों सार्वजनिक स्थलों पर लोगों से पेड़ लगाने व उनकी सुरक्षा करने के साथ पर्यावरण संरक्षण की अपील की. प्रकृति से छेड़छाड़ अंधाधुंध पेड़ों की कटाई तथा बढ़ते प्रदूषण के चलते भीषण गर्मी और जल संकट का सामना करना पड़ रहा है.

इस मौके पर प्राचार्या डॉ कुमारी प्रियंका, प्राध्यापक बबिता साहा, सुजाता सिन्हा, सुभाष कुमार मोदी, अरूण कुमार साह, आलम, अविनाश कुमार झा,पवन कुमार, अफजल अंसारी, मेराज हसन अंसारी, मेनका कुमारी, दीपक मिश्रा, अपराजिता साहा, तेजस्विनी प्रिया,दीपिका रानी, फैजी फातमा के अलावे शिक्षकेत्तर कर्मचारी मुक्ता साहा, नौशाद आलम, बाबूलाल, कंचन प्रिया, ज्योति साहा, रोहित कुमार हरिजन आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें