16.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारकटिहारकटिहार: सुधानी नदी में पानी बढ़ने से डायवर्सन टूटा, अनुमंडल अस्पताल से हजारों लोगों का टूटा संपर्क

कटिहार: सुधानी नदी में पानी बढ़ने से डायवर्सन टूटा, अनुमंडल अस्पताल से हजारों लोगों का टूटा संपर्क

सुधानी नदी में रविवार की रात अचानक पानी बढ़ने से मोटबारी घाट पर बना डायवर्सन टूट गया. इस कारण दोनों तरफ के लोग इधर से उधर आ-जा नहीं पा रहे हैं.

कटिहार के बारसोई प्रखंड के सुधानी नदी में रविवार की रात अचानक पानी बढ़ने से मोटबारी घाट पर बना डायवर्सन टूट गया. इस कारण दोनों तरफ के लोग इधर से उधर आ-जा नहीं पा रहे हैं. एक तरफ जहां कुराली गांव, पोमरा बारोल, पोमरा ताजपुर, कंदेला, नियामतपुर आदि गांव के हजारों लोगों का प्रखंड मुख्यालय, अनुमंडल अस्पताल से संपर्क टूट गया है. वहीं कदमगाछी, कंदेलापटोल, सुधानी पंचायत के किसान अपने सामान बेचने के लिए मुख्य हटिया बलरामपुर अथवा पश्चिम बंगाल का टुनीढिग्घी भी नहीं जा पा रहे हैं.

दस हजार की आबादी प्रभावित

लगभग दस हजार की आबादी प्रभावित हो गयी है. इस डायवर्सन के समीप ही ग्रामीणों की सुविधा के लिए सांसद डॉ दुलाल चंद्र गोस्वामी के द्वारा लगभग 10 करोड़ रुपये की लागत से ब्रिज का निर्माण ग्रामीण कार्य विभाग से कराया जा रहा है, पर अभियंता की लापरवाही के कारण ब्रिज बनाने का काम बहुत धीमी गति से चला और बरसात के कारण काम ही बंद है. ग्रामीणों में इससे आक्रोश है कि अगर काम तेजी से होता, तो यह परेशानी देखने नहीं पड़ती. ग्रामीणों का कहना है कि जल्द से जल्द कोई वैकल्पिक व्यवस्था की जाये. अन्यथा लोग बिना इलाज के और भूखे-प्यासे मर जायेंगे.

Also Read: शिव भक्ति का महीना सावन आज से शुरू, कांवरियों और भक्तों के लिए तैयार मुजफ्फरपुर का गरीबनाथ मंदिर
आवागमन की नहीं है कोई वैकल्पिक व्यवस्था

पूर्व मुखिया कैसरे हिंद ने बताया कि बारसोई प्रखंड के सुधानी स्थित कंदेलापटोल पंचायत के मोटबाड़ी घाट पर जो डायवर्सन बना था. इसके पूर्व वहां चचरी पुल हुआ करती थी. पर ब्रिज बनने का काम प्रारंभ होने के बाद सरकार के द्वारा उस घाट का डाक नहीं कराया गया. इस कारण वहां न तो चचरी पुल है और ना ही नाव की व्यवस्था हो पायी. अब डायवर्सन के टूट जाने से ग्रामीणों के लिए आवागमन की कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं है. उन्होंने सरकार व प्रशासन से जल्द वैकल्पिक व्यवस्था कराने की मांग की है. सुधानी ओपी अध्यक्ष विक्रम किशोर ने बताया कि जैसे ही डायवर्सन टूटने की सूचना मिली वहां एक चौकीदार नियुक्त कर दिया गया है, ताकि किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचा जा सके.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें