35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आज से लगेगा कबड्डी का महाकुंभ, 38 जिले के करीब 2200 खिलाड़ियों की मेजबानी को तैयार कटिहार

कटिहार : राजेंद्र स्टेडियम में 13 से 15 सितंबर तक होनेवाली राज्यस्तरीय अंतर जिला कबड्डी टूर्नामेंट के आयोजन की सभी जरूरी तैयारी पूरी कर ली गयी है. इस टूर्नामेंट में राज्य के सभी 38 जिले के करीब 2200 बालक व बालिका खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. कबड्डी के इस महाकुंभ को लेकर जिलावासियों में भी उत्सुकता देखी […]

कटिहार : राजेंद्र स्टेडियम में 13 से 15 सितंबर तक होनेवाली राज्यस्तरीय अंतर जिला कबड्डी टूर्नामेंट के आयोजन की सभी जरूरी तैयारी पूरी कर ली गयी है. इस टूर्नामेंट में राज्य के सभी 38 जिले के करीब 2200 बालक व बालिका खिलाड़ी हिस्सा लेंगे. कबड्डी के इस महाकुंभ को लेकर जिलावासियों में भी उत्सुकता देखी जा रही है. खिलाड़ियों की मेजबानी के लिए पूरा कटिहार तैयार है. विभिन्न जिलों के खिलाड़ियों को ठहरने की व्यवस्था निजी व सरकारी भवनों में किया गया है.

आयोजन की तैयारी को लेकर जिलाधिकारी मिथिलेश मिश्र की अध्यक्षता में अधिकारियों एवं खेल प्रेमियों की लगातार बैठकें होती रही हैं. डीएम खुद आयोजन की तैयारी की निगरानी कर रहे है. समाहरणालय के सभागार में आयोजित इस बैठक में तैयारी की समीक्षा की गयी. डीएम ने कबड्डी टूर्नामेंट की तैयारी की बिंदुवार समीक्षा की तथा अधिकारियों को इसके लिए आवश्यक निर्देश दिया. साथ ही विभिन्न आवासन परिसर में दंडाधिकारी की तैनाती की गयी है. खिलाड़ियों की सुरक्षा और सुविधा को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किया गया है.

तीन दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में अंडर-14, अंडर-17 एवं अंडर-19 के बालक व बालिका वर्ग की कबड्डी टीम हिस्सा लेंगे. डीपीआरओ ब्रजेश कुमार विकल ने बताया कि डीएम राज्यस्तरीय इस टूर्नामेंट की तैयारी की लगातार मनोटरिंग कर रहे हैं. खिलाड़ियों को किसी भी तरह की असुविधा नहीं हो. इसके लिए आवश्यक निर्देश अधिकारियों को दिया गया है. उन्होंने बताया कि इस टूर्नामेंट का उद्घाटन कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री कृष्ण कुमार ऋषि करेंगे, जबकि स्थानीय सांसद एवं विधायक, एमएलसी को विशिष्ट अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है.

बालिका वर्ग के खिलाड़ियों के ठहरने की व्यवस्था

शहर के विभिन्न निजी और सरकारी भवनों में खिलाड़ियों के आवासन की व्यवस्था की गयी है. जिला प्रशासन के द्वारा उपलब्ध करायी गयी जानकारी के अनुसार सारण, सिवान व गोपालगंज जिले के बालिका वर्ग के खिलाड़ी सिंधी पंचायत, बिनोदपुर में रहेंगे. जबकि मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, खगड़िया, बेगूसराय, मुजफ्फरपुर, वैशाली, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी के बालिका वर्ग के खिलाड़ी एमजी रोड स्थित आनंद भवन में ठहरेंगे. इसी तरह शहर के विनोदपुर स्थित जैन अतिथि भवन में पूर्णिया, अररिया, कटिहार, किशनगंज, सहरसा, मधेपुरा, सुपौल के बालिका वर्ग के खिलाड़ी के ठहरने की व्यवस्था की गई है. शहर के शिव मंदिर चौक के समीप स्थित ऋषि भवन में पटना, भोजपुर, बक्सर, कैमूर, रोहतास, नालंदा, गया, औरंगाबाद, जहानाबाद, अरवल एवं नवादा के बालिका वर्ग के खिलाड़ी के ठहरने की व्यवस्था की गयी है. जबकि समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, शिवहर, भागलपुर एवं बांका के बालिका वर्ग खिलाड़ी के ठहरने की व्यवस्था उमा देवी मिश्रा बालिका विद्यालय में की गयी है.

बालक वर्ग खिलाड़ी के आवासन की व्यवस्था

बालक वर्ग के खिलाड़ी को भी विभिन्न स्थानों पर ठहरने की व्यवस्था की गयी है. गया, औरंगाबाद, जहानाबाद, अरवल, नवादा, सारण जिले के बालक वर्ग के खिलाड़ी को राजकीयकृत उच्च विद्यालय कटिहार एवं सीवान, गोपालगंज, दरभंगा, समस्तीपुर व मधुबनी के खिलाड़ी को राजकीयकृत मध्य विद्यालय कटिहार में ठहरने की व्यवस्था की गयी है. इसी तरह महेश्वरी अकादमी कटिहार में मुजफ्फरपुर, वैशाली, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी व शिवहर के बालक वर्ग के खिलाड़ी ठहरेंगे. मारवाड़ी पाठशाला कटिहार में पूर्णिया, अररिया, कटिहार व किशनगंज के खिलाड़ी के ठहरने की व्यवस्था की गयी है. जबकि पटना, भोजपुर, बक्सर, कैमूर, रोहतास एवं नालंदा के खिलाड़ी गांधी उच्च विद्यालय रेलवे कॉलोनी में रहेंगे. आदर्श उच्च विद्यालय रेलवे कॉलोनी में मधेपुरा, सहरसा, सुपौल, बांका, बेगूसराय एवं भागलपुर के खिलाड़ी के ठहरने की व्यवस्था की गयी है. पोद्दार भवन कटिहार में मुंगेर, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, खगड़िया के खिलाड़ी के ठहरने की व्यवस्था की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें