25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बैठक में डीएम ने लिया निर्णय, लिच्छवी भवन की बुकिंग अब महंगी

लिच्छवी भवन की बुकिंग कराना अब जिले वासियों के लिए महंगा पड़ेगा. अब लिच्छवी भवन की बुकिंग के लिए 10000 व 6000 रुपये देना होगा.

भभुआ नगर. लिच्छवी भवन की बुकिंग कराना अब जिले वासियों के लिए महंगा पड़ेगा. अब लिच्छवी भवन की बुकिंग के लिए 10000 व 6000 रुपये देना होगा. यानी एयर कंडीशन के लिए 10000 व नॉन एसी के लिए 6000 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा. खास बात यह है कि जिला प्रशासन को छोड़ कर अब शिक्षा विभाग, विद्युत विभाग, उद्योग विभाग सहित अन्य विभाग द्वारा भी किसी भी प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है, तो आयोजन से पूर्व लिच्छवी भवन की बुकिंग कराना अनिवार्य होगा व निर्धारित की गयी राशि का भुगतान करना पड़ेगा. लिच्छवी भवन के रखरखाव व मेंटेनेंस कराने में आने वाले खर्चे को देखते हुए राशि में बढ़ोतरी की गयी है. दरअसल, शनिवार की शाम जिला पदाधिकारी सावन कुमार की अध्यक्षता में लिच्छवी भवन के रखरखाव व मेंटेनेंस सहित अन्य मामलों को लेकर बैठक आयोजित की गयी थी. बैठक में डीएम द्वारा लिच्छवी भवन की बुकिंग के लिए पूर्व से निर्धारित राशि में बढ़ोतरी करने का निर्णय लिया गया. गौरतलब है कि अभी तक लिच्छवी भवन की बुकिंग नॉन एसी के लिए 4000 व एयर कंडीशन के साथ 6000 रुपये में की जाती थी. लेकिन, जिला पदाधिकारी द्वारा अब नयी दरें लागू किये जाने के बाद अब लिच्छवी भवन को बुक कराने के लिए नॉन एसी का किराया 6000 रुपये व एयर कंडीशन के साथ बुकिंग कराने पर 10000 रुपये का भुगतान करना पड़ेगा. = राजनीतिक दल व निजी कंपनियों के भी होते हैं कार्यक्रम समाहरणालय के समीप स्थित लिच्छवी भवन में सरकारी कार्यक्रम के साथ साथ राजनीतिक दल के कार्यक्रम व निजी कंपनियां द्वार सेमिनार का भी आयोजन समय-समय पर किया जाता है. लेकिन, अब कार्यक्रम कराने के लिए राजनीतिक दल के कार्यकर्ता व निजी कंपनी सहित अन्य लोगों को भी पूर्व से निर्धारित राशि से अब लिच्छवी भवन बुक कराने के लिए डेढ़ गुना राशि अधिक राशि का भुगतान करना पड़ेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें