36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कैमूर : महिला के पेट में कैंची छोड़ने वाली डॉक्टर पर छह लाख का जुर्माना

भभुआ (कैमूर) : जिले में महिला चिकित्सक डॉ मंगला सिन्हा ने प्रसव ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट में ही कैंची छोड़ दिया. जांच के बाद जब महिला को पता चला कि उसके पेट में कैंची छोड़ है, तो उसके होश उड़ गये. इसके बाद दुर्गावती प्रखंड के धरहरा गांव निवासी मुन्ना पाल की पत्नी […]

भभुआ (कैमूर) : जिले में महिला चिकित्सक डॉ मंगला सिन्हा ने प्रसव ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट में ही कैंची छोड़ दिया. जांच के बाद जब महिला को पता चला कि उसके पेट में कैंची छोड़ है, तो उसके होश उड़ गये. इसके बाद दुर्गावती प्रखंड के धरहरा गांव निवासी मुन्ना पाल की पत्नी ने जिला उपभोक्ता फोरम में डॉ मंगला सिन्हा के खिलाफ शिकायत की.
इधर, शिकायत सही मिलने पर जिला उपभोक्ता फोरम के अध्यक्ष ने डॉ सिन्हा पर छह लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. चिकित्सक को मरीज के लगे सभी खर्च को भी वापस लौटाने होंगे. दरअसल, वर्ष 2014 में दुर्गावती प्रखंड के धरहरा गांव निवासी मुन्ना पाल की पत्नी ने डॉ मंगला सिन्हा से प्रसव के लिए ऑपरेशन कराया था, जहां बच्चे का जन्म भी हुआ था. लेकिन, डॉ ने ऑपरेशन के दौरान पेट में ही कैंची छोड़ दिया.
वहीं, ऑपरेशन के बाद कुछ दिनों तक जब पेट में दर्द हुआ तो वह डॉ सिन्हा के पास आयी. इसके बाद डॉक्टर ने पीड़िता को दर्द की दवा देकर घर भेज दिया. लेकिन, दवा का असर नहीं हुआ, तो महिला फिर चिकित्सक के पास गयी. इसके बाद चिकित्सक मंगला सिन्हा ने डांट फटकार कर पीड़िता को भगा दिया. इधर, पीड़िता इलाज के लिए मुगलसराय में एक निजी अस्पताल में पहुंची, जहां जांच के बाद सामने आया कि पेट में कैंची छूट गयी है.
उसने वाराणसी में ऑपरेशन कराया. इसके बाद पूरी रिपोर्ट के साथ शिकायत करने पर दो अप्रैल 2016 को जिला उपभोक्ता फोरम में वाद दायर किया गया. इधर, शिकायत के बाद जिला उपभोक्ता फोरम के अध्यक्ष विजय श्रीवास्तव व सुधा वर्मा सुनवाई की. फैसला सुनाया कि डॉ सिन्हा ने लापरवाही व कर्तव्य हीनता दिखायी है. उन्हें छह लाख रुपये जुर्माना, 50 हजार क्षतिपूर्ति व मेडिकल खर्च में आठ प्रतिशत ब्याज के साथ एक लाख रुपये दो माह में दे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें