36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दहेज के लिए पत्नी की हत्या कर शव को जलाया, पति समेत चार लोगों पर केस दर्ज

जहानाबाद:बिहार के जहानाबाद में मखदुमपुर थाना क्षेत्र के विशुनगंज ओपी अंतर्गत धराउत गांव में बतौर दहेज के रूप में पलंग, कुर्सी और रुपये की नाजायज मांग पूरी नहीं करने पर ससुराल में एक युवती की हत्या करने और साक्ष्य को नष्ट करने के लिए उसके शव को जला देने का मामला प्रकाश में आया है. […]

जहानाबाद:बिहार के जहानाबाद में मखदुमपुर थाना क्षेत्र के विशुनगंज ओपी अंतर्गत धराउत गांव में बतौर दहेज के रूप में पलंग, कुर्सी और रुपये की नाजायज मांग पूरी नहीं करने पर ससुराल में एक युवती की हत्या करने और साक्ष्य को नष्ट करने के लिए उसके शव को जला देने का मामला प्रकाश में आया है. रविवार की सुबह सूचना पाकर पुलिस श्मशान घाट पर गयी और पूरी तरह जल चुकी लाश के कुछ अंश बरामद किया.

इस सिलसिले में मृतका सोनी देवी (22 वर्ष) के भतीजा प्रेम रंजन कुमार के बयान पर पति समेत ससुराल के चार लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मृतका की सास मंजू देवी को गिरफ्तार किया है. गया जिला के टेकारी थाना अंतर्गत नोनी गांव के निवासी और प्राथमिकी के सूचक उक्त युवक ने पुलिस को सूचित किया है कि सोनी की शादी वर्ष 2017 के अप्रैल माह में धराउत गांव के निवासी रशिश कुमार के साथ हुई थी. उस वक्त क्षमता के अनुसार उपहार स्वरूप सामान दिये गये थे. शादी के कुछ माह के बाद से पलंग, कुर्सी तो कभी बाइक और रुपये की नाजायज मांग युवती के ससुराल वालों द्वारा की जाने लगी. इसके लिए उसे प्रताड़ित किया जाता था.

रविवार को सूचना मिली कि सोनी की उसके ससुराल वालों ने हत्या कर दी है और लाश को जलाने के लिए घाट पर ले गया है. वह भागा-भागा धराउत गांव आया और देखा कि उसके घर के लोग नहीं हैं. सोनी भी गायब थी. इसकी सूचना उसने पुलिस को दी. त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस कर्मियों ने समीप के ही श्मशान घाट पर छापेमारी की तो देखा कि उक्त युवती की लाश पूरी तरह जल चुकी है. वहीं से उसके कुछ अवशेष बरामद किये गये हैं. प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस ने छापेमारी कर आरोपित उक्त महिला के सास को गिरफ्तार किया है. अन्य आरोपितों को पकड़ने के लिए पुलिस सक्रिय है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें