1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. jehanabad jail break case accused notorious naxalite guddu sharma arrested in patna by bihar stf bihar crime news upl

जहानाबाद जेल ब्रेक कांड में शामिल कुख्यात नक्सली गिरफ्तार, बिहार STF को मिली बड़ी कामयाबी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कुख्यात नक्सली की गिरफ्तारी पटना जिले के ही भगवानपुरा थाना क्षेत्र से की गयी है.
कुख्यात नक्सली की गिरफ्तारी पटना जिले के ही भगवानपुरा थाना क्षेत्र से की गयी है.
Prabhat khabar

Bihar News: जहानाबाद जेल तोड़ कर भागने वाले कुख्यात नक्सली को बिहार एसटीएफ की विशेष टीम ने गिरफ्तार किया है. गुरुवार को एसटीएफ की ओर से जारी सूचना के अनुसार कुख्यात नक्सली की गिरफ्तारी पटना जिले के ही भगवानपुरा थाना क्षेत्र से की गयी है. नक्सली का नाम गुड्डू शर्मा उर्फ नवलेश शर्मा है. वह नक्सली संगठन के बिहार रिजनल कमेटी का सदस्य है और जहानाबाद के करौली ओपी क्षेत्र का रहने वाला है.

एसटीएफ ने बताया कि नक्सली जहानाबाद जेल ब्रेक कांड में संलिप्त रहा है और उसने कई नक्सली घटनाओं को अंजाम दे चुका है. नक्सली गुड्डू शर्मा का लंबा चौड़ा आपराधिक इतिहास रहा है. उसके खिलाफ सिरदल्ला थाना, मुफस्सिल थाना, रजौली थाना, बांदेया थाना, बाराचट्टी थाना और शकुराबाद थाना क्षेत्र में कुल आठ कांडों में यूपीए एक्ट, आर्म्स एक्ट, विस्फोटक बरामदगह एक्ट, सीएलए एक्ट सहित कई संगीन धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

जिला पुलिस को उसकी तलाश बीते कई सालों से थी. मामला गंभीर होने के कारण एसटीएफ के पास चला गया था. कुख्यात नक्सली और संगठन के कमेटी मेंबर की गिरफ्तारी एसटीएफ की बड़ी सफलता के साथ जोड़ कर देखा जा रहा है.इसके पूर्व बुधवार को जहानाबाद और दानापुर में छापेमारी कर रायफल, हैंड ग्रेनेड, डेटोनेटर समेत भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री के साथ तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया था.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें