25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गये एनएचएम कर्मी

मांग पूरी होने तक जारी रहेगी हड़ताल.

गिद्धौर. प्रखंड स्थित दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य में कार्यरत एनएचएम कर्मी अपनी मांगों को लेकर रविवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये. कर्मी बिक्रम गुर्जर, निर्मल कुमार, रानी कुमारी, सीता कुमारी, अमृता राव, श्वेता मेहता, विनीता कुमारी, सरिता कुमारी, आरजो प्रवीण, निशा कुमारी, संगीता कुमारी, माधवी कुमारी, लता कुमारी, स्वर्णलता कुमारी, दीपाली भारती, सरिता कुमारी, रूबी कुमारी ने बताया कि सामान्य परिषद के निर्देशानुसार हमने सरकार से मांग की है, लेकिन सरकार हमारी मांगों को लेकर उदासीन बनी हुई है. एनएचएम कर्मियों ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र में मोबाइल नेटवर्क नहीं रहने के कारण हमलोग एफआरएएस एप से अपनी उपस्थिति नहीं बना पाते हैं, इस समस्या को लेकर भी विभाग का ध्यान आकृष्ट कराया गया है. इसके साथ ही बताया कि हड़ताल की सूचना प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ अजिमा निशात को भी दी गयी है. जबतक हमारी जरूरी मांगों पर विचार नहीं किया जाता है तब तक यह हड़ताल जारी रहेगा.

स्वास्थ्य मंत्री के हाथों सम्मानित हुए डाॅ एमएस परवाज: सोनो.

पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में स्थानीय परवाज हॉस्पिटल के निदेशक सह परवाज वृद्धा आश्रम सिद्धेश्वरी के संचालक डाॅ एमएस परवाज को शनिवार सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के हाथों सम्मानित होने का अवसर मिला. एक निजी टीवी चैनल द्वारा पटना के मौर्य होटल में आयोजित हेल्थ कॉन्क्लेव में शनिवार को स्वास्थ्य मंत्री के हाथों डा परवाज सहित दो से तीन दर्जन चिकित्सक सम्मानित हुए. चैनल की टीम ने जमुई से समाज के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वाले चिकित्सक डाॅ एमएस परवाज का चयन किया था. उक्त कार्यक्रम में पद्मभूषण सम्मानित चिकित्सक डॉ सीपी ठाकुर, डॉ आर्यन सिंह व शांति राय जैसे कई नामी चिकित्सक भी सम्मानित हुए. सम्मान प्राप्त कर सोनो वापस आए चिकित्सक डाॅ परवाज ने कहा कि गरीब व लाचार लोगों का सेवा और वृद्धा आश्रम के संचालन को देखते हुए मुझे सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में राज्य के अन्य कई चिकित्सकों को भी उनके बेहतर कार्यों के लिए सम्मानित किया गया. डाॅ परवाज को चाहने वाले कई लोगों ने उन्हें बधाई दी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें