26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha election 2024: अरुण भारती बचा पायेंगे एनडीए का गढ़ या अर्चना को मिलेगा स्थानीय होने का लाभ

Lok Sabha election 2024 जमुई में पहले चरण में लोकसभा का चुनाव होना है.यहां पर अरुण कुमार भारती और अर्चना रविदास के बीच मुकाबला है. दोनों के बीच कांटे का टक्कर बताया जा रहा है. अर्चना रविदास को स्थानीय होने का लाभ की उम्मीद है. वहीं लोजपा (आर) के प्रत्याशी अरुण कुमार भारती चिराग पासवान की ओर से किए गए काम पर भरोसा है

जमुई से पंकज कुमार सिंह

Lok Sabha election 2024 अ से अरुण, अ से अर्चना. दोनों ‘अ’ में जमुई के मतदाताओं की पसंद कौन होगा? चिराग पासवान के गढ़ को उनके बहनोई व एनडीए की ओर से लोजपा (आर) प्रत्याशी अरुण कुमार भारती बचा पायेंगे या फिर इंडिया गठबंधन की ओर से राजद प्रत्याशी अर्चना कुमारी जीत का परचम लहरायेंगी? जमुई की स्थानीय होने का लाभ अर्चना रविदास को मिलेगा या फिर पीएम मोदी की विकास की गारंटी और सीएम नीतीश कुमार के विकास व सुशासन पर जमुई की जनता मुहर लगायेगी? 

ऐसे सवालों के बीच जमुई लोकसभा क्षेत्र में दोनों प्रत्याशियों की ओर से धुआंधार जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है. इस लोकसभा क्षेत्र पर सभी दलों के बड़े नेताओं की नजर है. एक तरह से बिहार में सत्ता व विपक्ष के बीच प्रतिष्ठा बन चुकी जमुई लोकसभा सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बिहार प्रदेश के प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव अपने-अपने उम्मीदवार के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर चुके हैं और दोनों गठबंधनों से अन्य कई नेताओं की चुनावी सभाएं होनी हैं. शीर्ष नेताओं की सक्रियता से बेशक जमुई पूरे बिहार की हॉट सीटों में शामिल हो चुका है, लेकिन मतदाताओं की खामोशी से प्रत्याशियों और उनके समर्थकों की धड़कन बढ़ी हुई है. लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 19 अप्रैल को जमुई लोकसभा क्षेत्र में मतदान होना है. 

एनडीए का गढ़ माने जा रहे जमुई में राजद के झोंकी पूरी ताकत

संसदीय क्षेत्र के रूप में जमुई का यह चौथा चुनाव है. वर्ष 2009 में अस्तित्व में आयी जमुई लोकसभा सीट पर अब तक एनडीए का ही कब्जा रहा है. 2009 में एनडीए से जदयू प्रत्याशी भूदेव चौधरी और 2014 में एनडीए से लोजपा प्रत्याशी के रूप में चिराग पासवान ने जीत दर्ज की. चिराग पासवान 2019 में लगातार दूसरी बार यहां से सांसद बने. ऐसे में जमुई सीट को लोजपा के साथ-साथ एनडीए का सुरक्षित गढ़ माना जाता है. इस गढ़ में सेंधमारी को लेकर राजद के नेतृत्व में इंडिया गठबंधन के नेताओं ने पूरी ताकत झोंक दी है.

 राजद प्रत्याशी अर्चना रविदास खुद को स्थानीय बताकर मतदाताओं से अपने पक्ष में मतदान करने की अपील कर रही हैं. राजद समर्थक जहां अरुण कुमार भारती को बाहरी बता रहे हैं, वहीं अर्चना रविदास को जमुई के लोगों के सुख-दुख का साथी. इधर, लोजपा (आर) के प्रत्याशी अरुण कुमार भारती अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को गरीबों का मसीहा बताते हुए उनके हाथों को मजबूत करने के लिए आशीर्वाद मांग रहे हैं. अरुण भारती निवर्तमान सांसद चिराग पासवान द्वारा क्षेत्र में किये गये विकास कार्यों को आगे बढ़ाने, पीएम नरेंद्र मोदी व सीएम नीतीश कुमार के हाथों को मजबूत करने को लेकर अपने पक्ष में मतदान करने की अपील कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें…

Lok Sabha election 2024: महराजगंज से निर्दलीय चुनाव लडेंगे ई सच्चिदानन्द राय…..

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें