29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जदयू नेता की पत्नी ने की खुदकुशी, पत्रकारिता से कॅरियर की शुरुआत कर राजनीति में आये थे प्रगति मेहता

गिद्धौर (जमुई) : जदयू नेता व पूर्व पत्रकार प्रगति मेहता की पत्नी ने बीती रात गले में फंदा लगा कर अपनी इहलीला समाप्त कर ली. घटना की जानकारी बुधवार को सुबह तब हुई जब प्रगति मेहता उठे. उन्होंने पास के कमरे में पत्नी का शव छत से लटकते देखा. घटना के कारणों का खुलासा नहीं […]

गिद्धौर (जमुई) : जदयू नेता व पूर्व पत्रकार प्रगति मेहता की पत्नी ने बीती रात गले में फंदा लगा कर अपनी इहलीला समाप्त कर ली. घटना की जानकारी बुधवार को सुबह तब हुई जब प्रगति मेहता उठे. उन्होंने पास के कमरे में पत्नी का शव छत से लटकते देखा. घटना के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है. वहीं, सूत्र बताते हैं कि पारिवारिक कलह में प्रगति मेहता की पत्नी ने आत्महत्या कर ली है.

जानकारी के मुताबिक, जमुई जिले के गिद्धौर थाना क्षेत्र के पतसंडा गांव में जदयू के प्रवक्ता व पूर्व पत्रकार प्रगति मेहता की पत्नी खुशबू कुमारी ने मंगलवार को परिजनों के सो जाने के बाद आत्महत्या कर ली. घटना की जानकारी परिजनों को उससमय मिली, जब पास के कमरे में सो रहे प्रगति मेहता बुधवार की सुबह उठे. बताया जाता है कि मंगलवार की रात को परिवार के सदस्यों के खाना खा लेने के बाद सभी लोग गरमी के कारण छत पर सोने चले गये. प्रगति मेहता और उनकी पत्नी और बेटी कमरे में ही सो गये. सुबह जब प्रगति मेहता उठे तो पास के कमरे की छत से पत्नी का शव लटकता देखा.

घटना के संबंध में जदयू प्रदेश महासचिव सह पार्टी प्रवक्ता प्रगति मेहता ने बताया कि हम दोनों पति-पत्नी एक साथ कमरे में सोये हुए थे. रात को वो कब दूसरे कमरे में चली गयीं, मुझे कुछ भी पता नहीं चल सका. मैं अपनी पुत्री के साथ गहरी नींद में सोया था. सुबह जब नींद खुली, तो देखा कि पत्नी खुशबू का शव कमरे में पंखे से लटका हुआ है. वहीं, घटना के कारणों का खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है. घटना से परिजन शोकाकुल हैं.

जदयू नेता प्रगति मेहता की शादी चार साल पहले समस्तीपुर के मौहिदीनगर के अरुण मेहता की पुत्री खुशबू के साथ हुई थी. खुशबू से प्रगति मेहता को एक डेढ़ वर्षीय पुत्री भी है, जिसका नाम दिव्यांशी है. मृतका खुशबू कुछ दिन पहले ही अपने मायके से ससुराल गिद्धौर आयी थी. पारिवारिक सूत्र और आसपास के ग्रामीण बताते हैं कि दोनों का दांपत्य जीवन अच्छा चल रहा था. घटना के दिन खुशबू के मायके वालों से प्रगति मेहता द्वारा दूरभाष पर बात किये जाने की भी बात बतायी जा रही है. घटना की सूचना पर मौके पर पुलिस पहुंच चुकी है और छानबीन में जुट गयी है. खबर लिखे जाने तक लाश को पोस्टमार्टम के लिए नहीं भेजा गया है. मृतका के परिजन कोलकाता में रहते हैं. उन्हें घटना की जानकारी दे दी गयी है. घटनास्थल पर गिद्धौर थानाध्यक्ष ब्रजेश कुमार भी पहुंच चुके हैं.

हिंदी दैनिक अखबार से पत्रकारिता से अपने कॅरियर की शुरुआत करनेवाले प्रगति मेहता पत्रकारिता छोड़ने के बाद राष्ट्रीय जनता दल से जुड़ गये. वह पार्टी में प्रवक्ता बनाये गये. उन्होंने पार्टी के टिकट पर मुंगेर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव भी लड़ा था. हालांकि, पिछले साल उन्होंने राजद का दामन छोड़ कर जदयू में शामिल हो गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें