25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यूपी से शराब बनाने के लिए मंगायी जा रही एक करोड़ रुपये की स्पिरिट जब्त, माफिया गिरफ्तार

यूपी से देशी शराब बनाने वाला स्पिरिट लेकर आ रहे ट्रक को कुचायकोट पुलिस ने जब्त कर लिया. पुलिस ने मौके से ट्रक चालक, खलासी को अरेस्ट किया.

कुचायकोट. यूपी से देशी शराब बनाने वाला स्पिरिट लेकर आ रहे ट्रक को कुचायकोट पुलिस ने जब्त कर लिया. पुलिस ने मौके से ट्रक चालक, खलासी को अरेस्ट किया. उनके बताने के अनुरूप पुलिस ने शराब माफिया को भी पूर्वी चंपारण के रक्सौल में छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया. ट्रक से जब्त स्पिरिट से एक कराेड़ रुपये की शराब बनाकर लोकसभा चुनाव में बेचने की योजना थी. थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि कुचायकोट पुलिस को सूचना मिली कि तस्करी कर अवैध रूप से यूपी की तरफ से स्पिरिट बिहार लायी जा रही है. पुलिस ने सूचना मिलते ही तत्काल पीएसआइ रितांजलि कुमारी, प्रिंस कुमार तथा विवेक कुमार के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम बनाकर भठवां मोड़ के पास जांच शुरू कर दी गयी. स्पिरिट लदे ट्रक के आते ही जांच की गयी. इसमें 98 ड्रमों में तरल पदार्थ भरा हुआ था. पुलिस ने तत्काल यूपी के शामली जिले के झीनकाना के साजिद अली तथा उमर फारूक को गिरफ्तार कर लिया. तरल पदार्थ की जब जांच करायी गयी, तो इसमें स्पिरिट होने की पुष्टि हुई. गिरफ्तार दोनों लोगों से पुलिस ने पूछताछ कर स्पिरिट मंगाने वाले पूर्वी चंपारण के रक्सौल के शराब माफिया आलोक कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार कारोबारी से पूछताछ में यह बात सामने आयी कि स्पिरिट को शराब बनाकर चुनाव में खपाने की तैयारी थी. स्पिरिट 98 ड्रम में 20 हजार लीटर है. इसकी कीमत लगभग एक करोड़ रुपये बतायी जा रही है. पुलिस ने गिरफ्तार तीनों तस्करों पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए न्यायालय को सौंप दिया. अभी इस नेटवर्क में कई लोगों के शामिल होने के इनपुट पर पुलिस काम कर रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें