26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: गोपालगंज में हार्डकोर नक्सली समीर डांगी गिरफ्तार, शूटर बनकर की थी फुलगुनी पंचायत के मुखिया की हत्या

बिहार के गोपालगंज में हार्डकोर नक्सली समीर डांगी को गिरफ्तार किया गया. जानिए अपराध की दुनिया में इसकी भूमिका..

बिहार में एक और हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता मिली है. बिहार एसटीएफ और गोपालगंज पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए हार्डकोर नक्सली समीर डांगी को गिरफ्तार किया है. नक्सली समीर डांगी गया का रहने वाला है और नक्सली हमला करने के अलावे इसपर आतंकी गतिविधियों में शामिल रहने से जुड़े यूएपीए एक्ट के भी मामले दर्ज हैं. इसकी गिरफ्तारी को पुलिस बड़ी सफलता मान रही है.

हार्डकोर नक्सली समीर डांगी चरस की खेप के साथ धराया

गोपालपुर पुलिस और STF ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाकर कुख्यात हार्डकोर नक्सली समीर डांगी को गिरफ्तार किया. उसके पास से एक देसी कट्टा और चोरी की हुई एक बाइक बरामद की गयी है. 1.28 किलो चरस की भी जब्ती उसके पास से हुई है. समीर डांगी पर गया और औरंगाबाद जिले में केस दर्ज हैं. तीन नक्सली हमले करने के मामले समेत उसपर यूएपीए एक्ट भी लगे हैं.

ALSO READ: Bihar politics: चिराग पासवान से मिलने में चाचा पशुपति पारस को आपत्ति नहीं, लेकिन सामने रख दी ये शर्त..

मुखिया मो. कुरैश की हत्या में था शूटर

गोपालगंज के सदर एसडीपीओ प्रांजल त्रिपाठी ने इस गिरफ्तारी का खुलासा करते हुए बताया कि नगर थाना क्षेत्र के हरखुआ ढाला के पास नक्सली समीर डांगी चरस की खरीद-बिक्री के लिए पहुंचा था. पुलिस ने इसे वहीं से गिरफ्तार कर लिया. समीर डांगी के अपराधिक इतिहास को लेकर बताया कि फुलगुनी पंचायत के मुखिया मो. कुरैश की हत्या में समीर डांगी ही शूटर था. वह सीवान और गोपालगंज में सक्रिय रहकर अपराध की घटनाओं को अंजाम देता था.

सदर एसडीपीओ बोले..

एसडीपीओ ने कहा कि गिरफ्तार नक्सली समीर डांगी को पनाह देनेवाले भी नहीं बचेंगे. इसके गिरोह में शामिल अन्य अपराधियों की पहचान करके पुलिस उनकी धरपकड़ के लिए छापेमारी कर रही है. बता दें कि गिरफ्तारी के बाद समीर डांगी को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया. जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें