37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

प्रेम संबंध के शक में महिला व युवक की हत्या, पेड़ से लटक रहा था दोनों का शव

परैया (गया) : परैया थाना क्षेत्र के इगुनी गांव के पास जगुआ आईरा तर बधार में नहर से पश्चिम गुरुवार की सुबह बबूल के पेड़ से एक युवक व महिला के शव लटके होने पर सनसनी फैल गयी. नहर से सौ मीटर की दूरी पर स्थित पेड़ से मृतका की साड़ी के कोरी से दोनों […]

परैया (गया) : परैया थाना क्षेत्र के इगुनी गांव के पास जगुआ आईरा तर बधार में नहर से पश्चिम गुरुवार की सुबह बबूल के पेड़ से एक युवक व महिला के शव लटके होने पर सनसनी फैल गयी. नहर से सौ मीटर की दूरी पर स्थित पेड़ से मृतका की साड़ी के कोरी से दोनों शव लटकाये गये थे.

क्षेत्र में दोहरे हत्याकांड की जानकारी जंगल की आग की तरह पूरे क्षेत्र में फैल गयी. इसके बाद आस-पास के गांवों से काफी संख्या में लोग घटनास्थल पर पहुंच गये. ग्रमीणों की सूचना पर परैया थानाध्यक्ष रंजन चौधरी अपने अन्य अधिकारी के साथ पहुंचे.
मृतक युवक की पहचान मरहा गांव के मिथलेश मांझी का मंझला बेटा 20 वर्षीय कुंदन मांझी उर्फ टेनी के रूप में व मृतका की पहचान इसी गांव के बम मांझी की 40 वर्षीय पत्नी शांति देवी के रूप में की गयी है. मृत युवक व महिला दूर के रिश्ते में देवर-भाभी थे. दोनों के घर गांव में एक ही जगह पर थे.
पुलिस ने दोनों शवों को बबूल के पेड़ से नीचे उतवाया. साड़ी के कोर से बंधे शवों के गले पर रस्सी के निशान भी मिले हैं. युवक की पैंट के पैकेट से मोबाइल फोन बरामद किया गया है. शव के पास दोनों की चप्पलें व खैनी की डिबिया भी रखी थी. मृत युवक के पिता मिथिलेश मांझी के बयान पर पांच लोगों को नामजद करते हुए परैया थाने में केस दर्ज किया गया है. नामजद आरोपितों में दो को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.
गुरुवार की शाम पोस्टमार्टम के बाद दोनों शवों को परिजनों को सौंप दिया गया. इधर, ग्रामीणों के बीच महिला शांति देवी का अवैध संबंध अपने से आधे उम्र के देवर कुंदन मांझी से होने की चर्चा जोरों पर है. ग्रामीणों ने बताया कि शांति देवी अपने पति के साथ राजस्थान के जयपुर में रहती थी.
15 दिन पहले उसने ने प्रेमी युवक को फोन कर जयपुर बुलाया. पांच दिन पहले महिला को लेकर युवक जयपुर से फरार हो गया था. दोनों वहां से लौट कर घर नहीं आये थे. बल्कि, इधर-उधर रिश्ते नाते में अपना समय गुजार रहे थे. महिला का पति दो दिन पहले मरहा स्थित अपने घर आया और दोनों की तलाश शुरू कर दी. इसके बाद गुरुवार सुबह दोनों के शव बधार में पेड़ से लटके मिले.
लगातार हो रही हत्या से लोगों में दहशत
परैया में एक महीने के भीतर पांच हत्या से दहशत का माहौल है. उभई में वृद्धा की हत्या के बाद सिकंदरपुर में किसान की हत्या, विसो में दहेज को लेकर युवती की हत्या व गुरुवार को अवैध संबंध में दोहरे हत्याकांड से सनसनी फैल गयी.
लगातार हो रही हत्या अपराधियों के बढ़े मनोबल प्रदर्शित कर रही है. पूर्व जिला परिषद व बसपा के नेता राघवेंद्र नारायण यादव ने कहा निरंतर हत्या की घटना से ग्रामीणों का पुलिस पर से भरोसा उठता जा रहा है. अपराधियों को पकड़ने में पुलिस का रवैया शिथिल है.
क्या कहते हैं एसएसपी
एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि महिला व युवक की हत्या कर पेड़ से शवों को लटका दिया गया था. सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पहुंच कर दोनों शवों को कब्जे में ले लिया. उन्होंने बताया कि महिला व युवक के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था.
दोनों एक सप्ताह पहले ही जयपुर से भाग कर यहां पहुंचे थे. एसएसपी ने बताया कि महिला के पति व ससुर को हत्या के मामले में शक के आधार पर हिरासत में लिया गया है. दोनों से पूछताछ की जा रही है. जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जायेगा.
युवक की पांच महीने पहले हुई थी शादी
ग्रामीणों ने बताया कि मृत युवक कुंदन की शादी पांच माह पहले बोधगया के दादुबरमा गांव में हुई थी. शादी के बाद पत्नी पांच-छह दिन रह कर मायके गयी और उसके बाद
वापस नहीं आयी. कुंदन बोधगया में रह कर साफ-सफाई का काम करता था. पत्नी के वापस नहीं आने का मुख्य कारण रहा कि कुंदन के अपने रिश्ते की भाभी के साथ अवैध संबंध का पता उसे चल गया था. इस कारण कई बार विवाद भी दोनों के बीच हुआ था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें