स्ट्रीट लाइट के रख-रखाव में कोताही बरतने को कंपनी पर लगेगा जुर्माना

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

जलापूर्ति की लचर व्यवस्था पर पीएचइडी व बुडको को दी कार्रवाई की चेतावनी

स्थायी समिति ने 45 एजेंडों पर लगायी मुहर
दरभंगा : शहरी क्षेत्र में लाइटिंग व जलापूर्ति व्यवस्था चौपट रहने को लेकर मंगलवार को सशक्त स्थायी समिति की बैठक में नगर आयुक्त घनश्याम मीणा के तेवर तल्ख दिखे. मूलभूत सुविधा में नगर के गली-मोहल्लों को एक वर्ष पूर्व रोशन करने के लिए लगाये गये स्ट्रीट लाइटों के रख-रखाव के प्रति इइएसएल कंपनी द्वारा लापरवाही बरते जाने पर जुर्माना की राशि काटने का निर्देश दिया. साथ ही कंपनी के क्षेत्रीय प्रमुख को कार्रवाई संबंधित पत्र भेजने को कहा है.
सुधार नहीं होने पर एकरारनामा रद्द तक करने की चेतावनी दी है. मेयर बैजयंती देवी खेड़िया की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में पीएचइडी कार्यपालक अभियंता व बुडको प्रतिनिधि को उनके द्वारा आधी-अधूरी जलापूर्ति कार्य करने को लेकर चेतावनी देते हुये कार्रवाई करने के लिए मजबूर नहीं करें. उन्होंने इसकी शिकायत प्रधान सचिव से भी करने बात कही. बैठक में हराही तालाब व मिर्जा खां तालाब के सौंदर्यीकरण करने सहित विचार-विमर्श के लिए लाये गये 45 एजेंडों पर समिति ने स्वीकृति की मुहर लगा दी.
इइएसएल, पीएचइडी व बुडको लापरवाह: पार्षद आशा किशोर प्रजापति, सोहन यादव, नुसरत आलम, सुबोध विश्वकर्मा, अजय जालान, विनोद मंडल ने स्ट्रीट लाइट व हाइमास्ट लाइट का रख-रखाव नहीं करनेव जलापूर्ति में संबंधित विभाग द्वारा लापरवाही बरतने की बात पटल पर रखी. बैठक में पार्षदों के प्रश्न पर जलापूर्ति का कार्य कर रहे बुडको व पीएचइडी एक-दूसरे पर दोष मढ़ते नजर आये. इस पर नगर आयुक्त ने नाराजगी जाहिर करते हुये समस्या को गंभीर बताया. कड़ी कार्रवाई की बात कही.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें