1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. coronavirus in bihar news latest live updates more than 100 positives found in 17 districts daily testing data reached 75426 samples read covid 19 cases district wise news related to lockdown in bihar

Coronavirus in Bihar, Lockdown Updates : बिहार में मिले 3934 नये संक्रमित, कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 79720 हुई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus Live update
Coronavirus Live update
Twitter

Coronavirus in Bihar, Lockdown Live Updates : पटना : बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को कोरोना के कुल 3934 नये मामले मिले. इसमें से 14 जिलों में नये कोरोना संक्रमितों की संख्या सौ से अधिक थी. विभाग के रिपोर्ट के अनुसार राज्य में अब कुल कोरोना संक्रमित 79720 हो चुके हैं. इसमें से 51 हजार तीन सौ 15 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं. वर्तमान में सूबे में एक्टिव मरीजों की संख्या 27 हजार नौ सौ 75 है, जबकि अब तक कोरोना से 429 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं रविवार को एक दिन में जांच का आंकड़ा 75 हजार के पार चला गया. विभाग के अनुसार 24 घंटे में 75 हजार छह सौ 28 कोरोना संदिग्धों की जांच की गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार में अब तक कुल 51 हजार तीन सौ 15 मरीज हो चुके हैं ठीक

पटना : बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को कोरोना के कुल 3934 नये मामले मिले. इसमें से 14 जिलों में नये कोरोना संक्रमितों की संख्या सौ से अधिक थी. विभाग के रिपोर्ट के अनुसार राज्य में अब कुल कोरोना संक्रमित 79720 हो चुके हैं. इसमें से 51 हजार तीन सौ 15 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं. वर्तमान में सूबे में एक्टिव मरीजों की संख्या 27 हजार नौ सौ 75 है, जबकि अब तक कोरोना से 429 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं रविवार को एक दिन में जांच का आंकड़ा 75 हजार के पार चला गया. विभाग के अनुसार 24 घंटे में 75 हजार छह सौ 28 कोरोना संदिग्धों की जांच की गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

ताजा आंकड़ा जारी, पिछले 24 घंटे में मिले 3934 मामले

सूची
सूची

पटना : स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से संबंधित ताजा आंकड़ा जारी कर दिया है. ताजा आंकड़ों के अनुसार राज्य में 8 अगस्त को कुल 3934 मामले दर्ज किये गये हैं. राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 79720 हो गया है. सबसे अधिक मामले अभी भी पटना है, जबकि दूसरे स्थान पर बेगूसराय है.

email
TwitterFacebookemailemail

155 लोगों की हुई जांच, नहीं मिले पॉजिटिव

परैया. प्रखंड स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार को रेपिड एंटीजन किट से कोरोना जांच की गयी. अस्पताल में कुल 155 ग्रामीणों की जांच हुई. जांच में सभी रिपोर्ट निगेटिव आयी है. इससे अस्पताल कर्मियों ने राहत की सांस ली है. स्वास्थ्य प्रबंधक विजय कुमार ने बताया कि प्रतिदिन 137 ग्रामीण की जांच का लक्ष्य दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

367 लोगों की हुई जांच, सभी मिले निगेटिव

टिकारी. अनुमंडल अस्पताल द्वारा शनिवार को 367 लोगों की कोरोना जांच की गयी. सभी की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. यह जानकारी अनुमंडल अस्पताल के प्रभारी अस्पताल प्रबंधक अजीत कुमार ने दी. उन्होंने बताया कि वरीय पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में अस्पताल कर्मी को रैपिड एंटीजन किट से जांच करने, पीपीई किट पहनने का भी प्रशिक्षण दिया गया. प्रत्येक दिन 358 लोगों की जांच करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. टिकारी में अब तक कुल 86 कोरोना पोजेटिव केस थे. इनमें 75 की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. चार मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है, जबकि सात होम कोरेंटिन हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

जिले में 5234 लोगों की जांच में 79 की रिपोर्ट पॉजिटिव

गया. जिले में ट्रूनेट, आरटीपीसीआर व रैपिड एंटीजन किट से 5234 लोगों की जांच शनिवार को विभिन्न केंद्रों पर की गयी. इनमें 79 लोगों की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आयी है. रैपिड किट जांच के नोडल अधिकारी डॉ पंकज कुमार सिंह ने बताया कि विभिन्न केंद्रों पर रैपिड एंटीजन किट से 5134 लोगों की जांच शनिवार को की गयी है. इनमें 63 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. इसके अलावा ट्रूनेट व आरटीपीसीआर मशीन से 100 लोगों की जांच की गयी. इनमें 16 लोगों की रिपोर्ट संक्रमित आयी है. उन्होंने बताया कि जिले में जांच का दायरा बढ़ा दिया गया है. कोशिश है कि किसी भी स्तर पर जांच में कोई कमी नहीं आने दी जाये.

email
TwitterFacebookemailemail

गया में 70 कोर्टकर्मियों में सात मिले पॉजिटिव, दो की रिपोर्ट अमान्य

गया. गया व्यवहार न्यायालय के बाकी बचे 70 कर्मियों की कोरोना जांच रिपोर्ट में सात पॉजिटिव पाये गये हैं. दो कोर्टकर्मियों की जांच रिपोर्ट अमान्य आयी है .सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 21 जुलाई को गया व्यवहार न्यायालय में दूसरी बार 125 कोर्टकर्मियों की कोरोना जांच की गयी थी. पहली जांच रिपोर्ट दो अगस्त को आयी थी. इनमें 55 कोर्टकर्मियों की रिपोर्ट निगेटिव पायी गयी. इस रिपोर्ट के आ जाने के बाद सभी 125 कोर्टकर्मियों की कोरोना टेस्ट की जांच रिपोर्ट आयी. गौरतलब है कि 14 जुलाई को पहली बार गया व्यवहार न्यायालय में 70 कोर्टकर्मियों का टेस्ट किया गया था. इनमें 50 कर्मियों की जांच रिपोर्ट में 26 पॉजिटिव पाये गये थे.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना के छह निजी अस्पतालों को आरटीपीसीआर जांच की अनुमति

पटना. भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आइसीएमआर) ने राज्य में कोरोना की जांच के लिए सात प्राइवेट पैथोलॉजी सेंटर को अनुमति दी है. इन सेंटरों पर आरटी-पीसीआर तकनीक से जांच की अनुमित दी गयी है. आइसीएमआर के निर्देश के बाद राज्य सरकार ने इन सभी प्राइवेट पैथोलॉजी सेंटरों को प्रति जांच 2500 रुपये निर्धारित किया है. जिन प्राइवेट संस्थानों को जांच करने की अनुमति दी गयी है उनमें छह लैब पटना में स्थित हैं. सिर्फ नारायण मेडिकल कॉलेज, रोहतास व पाथकाइंड डायग्नोस्टिक प्राइवेट लिमिटेड को पटना से बाहर कोरोना जांच की अनुमति दी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

एंटीबॉडी जांच में जिला प्रशासन के चार अधिकारी मिले संक्रमित

पटना . जिला प्रशासन के कई अधिकारी कोरोना संक्रमित हुए थे. लेकिन, उनमें लक्षण नहीं होने के कारण जानकारी नहीं मिल पायी. मास्क व सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों का पालन करते हुए अपना काम करते रहे. लेकिन, बाद में पता चला कि उनको कोरोना था. लेकिन, अब ठीक हो चुके हैं. हुआ यूं कि हाल में एंटीबॉडी जांचने के लिए कुछ किट प्रशासन के पास आया था. इस पर अधिकारियों ने उस किट के माध्यम से एंटीबॉडी की जांच करायी. इसमें तीन-चार अधिकारियों की एंटीबॉडी जांच पॉजिटिव आ गयी. इस पर वे लोग चौंक गये. क्योंकि, आमतौर पर कोरोना संक्रमण होने के बाद ही एंटीबॉडी शरीर में विकसित हो जाती है और रिपोर्ट में पॉजिटिव आती है. इसके बाद उन्हें जानकारी हुई कि वे कोरोना संक्रमित हुए. लेकिन, पता नहीं चला और ठीक भी हो गये.

email
TwitterFacebookemailemail

संक्रमित 17 और मरीज भर्ती

पटना सिटी. शनिवार को 17 और संक्रमित नये मरीजों को भर्ती किये गये. अस्पताल में कुल 95 कोरोना मरीजों को भर्ती कर उपचार किया जा रहा है. प्राचार्य डॉ हीरा लाल महतो ने बताया कि 135 मरीजों की जांच हुई. इसमें 24 की जांच रिपोर्ट अभी पेंडिंग है. वहीं, माइक्रोबॉयोलॉजी विभाग में शनिवार को 135 सैंपल जांच के लिए संग्रह किये गये. इसमें विभाग में हुए जांच में 15 संक्रमित मरीज मिले हैं. इधर, श्री गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल में भी कोरोना जांच के लिए शनिवार को 111 मरीजों का सैंपल संग्रह करा जांच की गयी. जांच में 11 मरीजों में बीमारी की पुष्टि हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

व्यापार मंडल के अध्यक्ष समेत 26 संक्रमित

पटना : सौंदर्य प्रसाधन व मनिहारी मंडी मच्छरहट्टा को कंटेनमेंट जोन से मुक्त करने संबंधी ज्ञापन सौंपने व्यापार मंडल का एक शिष्टमंडल शनिवार को श्री गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल पहुंचा था, जहां पर जांच के दौरान व्यापार मंडल के अध्यक्ष संक्रमित पाये गये. महासचिव अवधेश कुमार सिन्हा बताया कि अध्यक्ष संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद 21 दिनों के होम इसोलेशन में अपना उपचार कर रहे हैं. शनिवार की जांच रिपोर्ट में 26 संक्रमित मरीज मिले हैं. नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल व श्री गुरु गोबिंद सिंह अस्पताल में हुई जांच में 26 संक्रमित मरीज मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएमसीएच में मिले 26 पॉजिटिव

पीएमसीएच में हुए आरटीपीसीआर माध्यम से 194 लोगों की जांच में 26 पॉजिटिव पाये गये़ इनमें एक डॉक्टर समेत 12 स्वास्थ्यकर्मी हैं. बाकी 14 लोग कंकडबाग, जक्कनपुर, सालिमपुर अहरा व अन्य इलाकों के हैं. जबकि 181 लोगों का एंटीजन टेस्ट किया गया. इसमें 15 पॉजिटिव पाये गये़ इसमें पीएमसीएच के छह स्टाफ भी शामिल हैं. अन्य नौ लोग पटना के साथ ही दूसरे जिले के हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएमसीएच में कोरोना से तीन की मौत

पीएमसीएच के कोविड वार्ड में एडमिट तीन लोगों की कोरोना से मौत हो गयी. इनमें मोतिहारी के 40 वर्षीय रूपेश जायसवाल, आलमगंज के 53 वर्षीय मनोज कुमार सिन्हा और फतुहा के 60 वर्षीय रामकिशोर शामिल हैं. ये सभी अन्य रोगों से पूर्व से ग्रसित थे और संक्रमित होने के बाद पीएमसीएच के कोविड वार्ड में भर्ती किये गये थे.

email
TwitterFacebookemailemail

एनएमसीएच में अब तक 108 मरीजों की मौत

कोविड अस्पताल बने एनएमसीएच में कोरोना संक्रमित मरीज के मौत का सिलसिला शनिवार को भी कायम रहा. अस्पताल में दो संक्रमितों की मौत हो गयी. एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि जिन दो मरीजों की मौत हुई है, उनमें पटना के बिहटा निवासी 84 वर्षीय वृद्ध हैं. अस्पताल में संक्रमित 108 मरीजों की मौत अब तक हो चुकी है.

email
TwitterFacebookemailemail

एम्स में भर्ती 11 मरीजों सहित कुल 18 हुए डिस्चार्ज

पटन : एम्स में भर्ती पटना के 11 मरीजों सहित कुल 18 ने कोरोना को हराकर जंग जीत ली है जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया. इसके अलावा एम्स में भर्ती 12 नये मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. जिनमें पटना के तीन मरीज सहित दरभंगा,बे ला बेल्हारि, बक्सर, दरौंदा, इंदुपुर, मेजरगंज, बड़हरा, वारिसलीगंज, बंजरिया मोतिहारी के मरीज शामिल हैं. वहीं, एनएमसीएच से 20 और संक्रमित मरीज ठीक होने के बाद शनिवार को घर लौट गये. इन मरीजों को अस्पताल में दस दिन आइसोलेशन में रख उपचार किया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना से नौ और लोगों की चली गयी जान

फुलवारी/पटना सिटी : कोरोना से पटना एम्स में शनिवार को चार और एनएमसीएच में दो लोगों की मौत हो गयी. एम्स कोरोना नोडल ऑफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में गुरुद्वारा लाइन कॉलोनी खगौल निवासी 50 वर्षीया महिला, महेंद्रू शिवपुर पटना निवासी 69 वर्षीय वृद्ध, पाटलिपुत्रा इंद्रपुरी रोड नंबर 10 निवासी 45 वर्षीय युवक व रक्सौल वार्ड नंबर 23 पूर्वी चंपारण निवासी जगदीश रुंगटा की मौत इलाज के दौरान कोरोना से हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना में 534 सहित निकले 3992 नये कोरोना के मरीज

जानकारी के अनुसार अररिया में 106, बेगूसराय में 210, भोजपुर में 119, बक्सर में 131, पूर्वी चंपारण में 139, गोपालगंज में 102, कटिहार में 193, मधुबनी में 117, मुजफ्फरपुर में 118, नालंदा में 120, रोहतास में 131, समस्तीपुर में 147, सारण में 111, सीवान में 107, वैशाली में 160 और पश्चिम चंपारण में 102 नये मामले मिले हैं. पटना में 534 संक्रमितों के अलावा भी दूसरे राज्यों के लोगों का सैंपल भी पॉजिटिव पाया गया है. इसमें दिल्ली के दो, गोरखपुर के एक, झारखंड के एक, लखनऊ के दो और थाणे के एक व्यक्ति का सैंपल पॉजिटिव पाया गया है. इसके अलावा गया में हजारीबाग के एक व्यक्ति का सैंपल भी पॉजिटिव पाया गया है. राज्य के अन्य जिलों में पाये गये संक्रमितों में अरवल में 44, औरंगाबाद में 84, बांका में 59, भागलपुर में 91, दरभंगा में 41, गया में 95, जमुई में 17, जहानाबाद में 46, कैमूर में 58, खगड़िया में 44, किशनगंज में 70, लखीसराय में 52, मधेपुरा में 72, मुंगेर में 64, नवादा में 27, पूर्णिया में 99, सहरसा में 86, शेखपुरा में 89, शिवहर में 13, सीतामढ़ी में 96 और सुपौल में 89 नये केस शामिल हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें