1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. coronavirus in bihar news latest live updates daily testing data reached over 92 thousand read covid 19 cases district wise news related to lockdown in bihar

Coronavirus in Bihar Updates : कोरोना टेस्टिंग में बिहार का नया रिकॉर्ड, एक लाख से ज्यादा सैंपल की हुई जांच : संजय सिंह

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केंद्रीय मंत्री और पटना के सांसद रविशंकर प्रसाद जायजा लेने पहुंचे पीएमसीएच
केंद्रीय मंत्री और पटना के सांसद रविशंकर प्रसाद जायजा लेने पहुंचे पीएमसीएच
ट्वीटर

Coronavirus in Bihar, Lockdown Live Updates : पटना : राज्य में पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 92 हजार 414 सैंपलों की जांच की गयी. इस तरह जांच में पॉजिटिव मिलने की दर और कम होकर चार प्रतिशत तक आ गयी. इससे एक दिन पहले 83 हजार 314 सैंपलों की जांच हुई थी. राज्य में अब तक कुल 12 लाख 72 हजार 980 सैंपलों की जांच हो चुकी है. कोरोना से संबंधित हर अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना टेस्टिंग में बिहार का नया रिकॉर्ड, एक लाख से ज्यादा सैंपल की हुई जांच : संजय सिंह

जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने गुरुवार को कहा है कि कोरोना टेस्टिंग में बिहार का नया रिकॉर्ड बना है. एक लाख चार हजार 452 से ज्यादा सैंपल की जांच हुई है. कोरोना महामारी से निपटने के लिए राज्य सरकार निरंतर काम कर रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कोरोना महामारी से मुक़ाबले को लेकर हर दिन दैनिक समीक्षा के दौरान कोरोना टेस्टिंग को बढ़ाने पर जोर दिया और अब नतीजा सामने है. कोरोना महामारी को केवल सक्रियता से ही मात दी जा सकती है. निष्क्रिय लोग केवल राजनीतिक बयानबाजी कर सकते हैं. संजय सिंह ने कहा कि ड्राइंग रूम में बैठकर बयानबाजी करना और कोरोना से लड़ रही सरकार पर सवाल उठाना बेहद आसान काम है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ राहत शिविरों में भी कोरोना टेस्टिंग की व्यवस्था करवाई है. सरकार के मंत्री से लेकर अधिकारी तक राज्य के कोरोना अस्पतालों के दौरा कर रहे हैं. कोरोना वारियर्स लगातार अपनी जान जोखिम में डालकर मरीजों का इलाज कर रहे हैं और कोरोना पर राजनीति कर कुछ लोग संक्रमण के बीच अपना चेहरा चमका रहे हैं. संजय सिंह ने कहा कि स्तरहीन राजनीति के जरिये चेहरा चमकाने के प्रयास विफल होगा. बिहार की जनता सबसे भरोसेमंद चेहरे को पसंद करती है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का चेहरा जनता को इस बात का विश्वास दिलाता है कि जो वादा किया है वह पूरा अवश्य होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

एक ही परिवार के नौ लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

बक्सर जिले के नावानगर के सोनवर्षा गांव में एक ही परिवार के नौ लोगों समेत 22 लोगों का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से ग्रामीणों में दहशत बना हुआ है. इसकी पुष्टि करते हुए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डॉ संजय कुमार ने बताया कि कुल 276 लोगों की जांच की गयी थी. इनमें 22 लोग पॉजिटिव पाये गये. सबसे अधिक सोनवर्षा में 19 लोग पॉजिटिव मिले हैं. जबकि, कड़सर पंचायत में एक तथा वैना पंचायत में एक पॉजिटिव की पहचान हुई है. साथ ही सोनवर्षा के एक ही परिवार के नौ लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

कंटेनमेंट जोन के सभी लोगों की होगी कोरोना जांच : जिलाधिकारी

नालंदा के डीएम योगेंद्र सिंह ने गुरुवार की दोपहर परवलपुर बाजार व परवलपुर ग्रामीण क्षेत्र पहुंचकर वार्ड संख्या 17 और 18 में बनाये गये तीनों कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया. बैरिकेटिंग किये हुए जगह पर पहुंच कर उन्होंने प्रखंड में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या के बारे में बीडीओ से जानकारी ली. उन्होंने कंटेनमेंट जोन के सभी लोगों को कोरोना जांच कराने, सैनिटाइजेशन करवाने के साथ और भी एहतियात बरतने की हिदायत दी. डीएम योगेंद्र सिंह ने कहा कि जिले में अभी प्रतिदिन 2500 लोगों की कोरोना संक्रमण का जांच की जा रही है. पंचायत स्तर पर शिविर लगाकर कोरोना जांच की जा रही है. डीएम ने लोगों से मास्क लगाने और सभी दुकानदारों खासकर किराना, सब्जी और दवा दुकानदारों से कोरोना की जांच कराने को कहा.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना एम्स के डॉक्टरों ने दी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की धमकी

पटना : पटना एम्स के डॉक्टरों ने 14 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला किया है. ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस पटना के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने एम्स प्रबंधन को इस बारे में जानकारी दे दी है. जूनियर डॉक्टर्स प्रोत्साहन राशि बढ़ाने की मांग कर रहे हैं. रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन का कहना है कि अगर 13 अगस्त तक उनकी मांगे नहीं मानी गई तो वह 14 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

सरकार ने जारी किया ताजा आंकड़ा, 33916 एक्टिव केस

पटना : राज्य सरकार ने कोरोना से संबंधित ताजा आंकड़ा जारी कर दिया है. पिछले 24 घंटों में 3906 नये कारोना संक्रमित मिले हैं. स्वास्थ विभाग की ओर से जारी सूची में कहा गया है कि बिहार में अभी कुल 33916 एक्टिव केस हैं. आंकड़ों के अनुसार कोरोना के अबतक 94459 मामले आ चुके है. पटना में 399 कोरोना के मामले आये.

आंकड़ा
आंकड़ा
email
TwitterFacebookemailemail

साहेबगंज में सात संक्रमित मिले

साहेबगंज. पीएचसी में 84 लोगों की हुई जांच में सात कोरोना संक्रमित पाये गये. इसमें सेंट्रल बैंक का एक कर्मी व एक मुखिया समेत नगर पंचायत व राजेपुर पंचायत के निवासी शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना पर हाइकोर्ट ने सरकार से मांगा 20 तक जवाब

पटना : राज्य में कोरोना के इलाज में हो रही लापरवाही कोलेकर एक जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए पटना हाइकोर्ट ने सरकार से 20 अगस्त तक जवाब मांगा है. हाइकोर्ट ने कोरोना संकट से निपटने के सरकार की तैयारियों पर ब्योरा मांगा है. हाइकोर्ट ने कहा है कि कोरोना जांच, ईलाज की व्यवस्था, जिलास्तर पर डॉक्टरों,नर्स की जानकारी के साथ साथ ऑक्सीजन सिलेंडर और वेंटिलेटर की सुविधा का ब्योरा दिया जाये.

email
TwitterFacebookemailemail

कंट्रोल रूम की स्थापना

दरभंगा: कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम एवं इलाज हेतु चिकित्सीय परामर्श, जांच की सुविधाओं की जानकारी, होम आइसोलेशन में रह रहे व्यक्तियों की लगातार निगरानी हेतु सिविल सर्जन कार्यालय में कंट्रोल रूम की स्थापना की गई हैI

email
TwitterFacebookemailemail

इंजीनियर का परिवार सहित 10 पाॅजिटिव

मड़वन. पीएचसी में बुधवार को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ संजीव मिश्रा के निर्देश व बीएचएम प्रशांत कश्यप, बीसीएम टप्पू गुप्ता की देखरेख में 72 लोगों की जांच 10 पॉजिटिव पाये गये. इनमें शहर के इंजीनियर का परिवार, पुजारी, ट्रैक्टर चालक सहित 10 शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मीनापुर में एक कोरोना संक्रमित

मीनापुर. मानिकपुर गांव व सीएचसी में बुधवार को 116 लोगों की जांच में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला. यह जानकारी स्वास्थ्य प्रबंधक दिलीप कुमार ने दी.

email
TwitterFacebookemailemail

निजी अस्पताल के कर्मियों को भी 50 लाख का बीमा

पटना. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि निजी अस्पातल में कोरोना का इलाज करनेवाले डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को केंद्र सरकार के प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत 50 लाख का बीमा कवरेज दिय जायेगा. बुधवार को उन्होंने कहा कि इस योजना का लाभ प्राइवेट अस्पतालों के डॉक्टरों, नर्सों, पैरा मेडिकल स्टाफ और उन कर्मियों को मिलेगा, जिनकी असामयिक मृत्यु कोरोना मरीजों के इलाज के दौरान होगी. इसका लाभ जिला प्रशासन द्वारा कोरोना के इलाज के लिए चिह्नित प्राइवेट अस्पतालों को ही मिलेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

पटना में मिले सबसे अधिक मरीज

पटना : बुधवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को पटना जिले में 529 नये केस के अलावा बेगूसराय में 254, कटिहार में 200, मधुबनी व पूर्वी चंपारण में 169-169, मुजफ्फरपुर में 160, सहरसा में 175, सारण में 148, रोहतास में 140, पूर्णिया में 124 व गया में 107 नये पॉजिटिव पाये गये. वैशाली में 97, भोजपुर में 95, नालंदा में 92, पश्चिम चंपारण में 86, बक्सर में 85, समस्तीपुर में 81, औरंगाबाद में 77, अररिया में 71, भागलपुर में 70, जहानाबाद में 69, गोपालगंज में 61, दरभंगा में 58, सुपौल में 57, मधेपुरा में 55, सीतामढ़ी में 54, मुंगेर में 52, किशनगंज व शेखपुरा में 47-47, नवादा में 45, कैमूर में 37, जमुई में 34, बांका व खगड़िया में 26-26, अरवल में 21, शिवहर में 19 व लखीसराय में 18 नये संक्रमित मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मिले 3741 नये कोरोना पॉजिटिव

पटना : राज्य में मंगलवार को 3741 नये कोरोना पॉजिटिव पाये गये. सबसे अधिक पटना जिले में 558 नये केस मिले. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 90 हजार 553 हो गयी है. इनमें से अब तक 60 हजार 68 मरीज ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में 3029 संक्रमित स्वस्थ्य हुए. रिकवरी रेट बढ़कर 66.33% हो गया है. नौ और कोरोना मरीजों की मौत हो गयी. अब तक कोरोना से 474 की मौत हो चुकी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें