1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. chirag paswan lok janshakti party latest news ljp president told bihar chunav 2020 alone fight nda lojpa avh

तो बिहार चुनाव में इस वजह अकेले लड़ी लोजपा? चिराग पासवान ने चिट्ठी लिख किया खुलासा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चिराग पासवान
चिराग पासवान
प्रभातखबर

Bihar News: लोक जनशक्ति पार्टी के नेता और सांसद चिराग पासवान ने बिहार चुनाव में एनडीए से अलग होकर लड़ने के मामले में बड़ा खुलासा किया है. चिराग पासवान ने कहा है कि एनडीए लोजपा को बिहार विधानसभा चुनाव में सिर्फ 15 सीटें दे रही थी, जिस वजह से हमने अलग होकर लड़ने का फैसला किया.

अपने ट्विटर हैंडल पर पत्र शेयर करते हुए लोजपा नेता चिराग पासवान ने लिखा, 'बिहार चुनाव में हमारी पार्टी को 25 लाख वोट मिले. वो भी तब, जब पार्टी सिर्फ 135 सीटों पर चुनाव लड़ी. अगर हम सभी सीटों पर चुनाव लड़ते तो, हमारी पार्टी को करीब 10 प्रतिशत वोट जरुर मिलता.'

चिराग ने अपने पत्र में आगे लिखा कि एनडीए की ओर से हमें 15 सीटें दी जा रही थी. जो कि कहीं से तार्किक नहीं था. उन्होंने कहा कि एक तरफ सीट का विवाद था ही. दूसरी ओर हम उनके साथ बिल्कुल चुनाव लड़ना नहीं चाहते थे, जो हमारी पार्टी हमारे नेता को कमजोर करने का काम कर चुके थे.

नीतीश पर साधा निशाना- चिराग पासवान ने अपने पत्र के जरिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा. चिराग पासवान ने लिखा, 'नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू शुरूआत से ही लोजपा को कमजोर करने में लगी है. 2005 में भी जेडीयू ने हमारे 29 विधायक और प्रदेश अध्यक्ष को तोड़ लिया.'

पशुपति पारस ने किया खंजर घोंपने का काम- लोजपा नेता चिराग पासवान ने लिखा कि पिता रामविलास पासवान के निधन के बाद पार्टी और परिवार का दारोमदार चाचा के ऊपर ही था. चाचा सबको लेकर चलते और मेरा मार्गदर्शन करते, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. बल्कि जब मैं टायफाइड से पीड़ित था, तो उस वक्त आधी रात को मेरे पीठ में खंजर घोंपने का काम किया.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें