24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार : बेतिया में शराब कारोबारी को छोड़ निर्दोष को फंसाने पर थाने में तोड़फोड़, हंगामा

बेतिया :बिहारके बेतियामें शराब कारोबारी को छोड़ निर्दोष को पकड़ने पर नौतन के भगवानपुर के ग्रामीण शुक्रवार को गुस्से में आ गयेे. थाने पहुंचे नाराज ग्रामीणों ने जमकर हंगामा और तोड़फोड़ किया. इस दौरान ग्रामीणों और दारोगा महेंद्र प्रसाद के बीच हाथापाई व नोकझोंक भी हुई. नाराज ग्रामीणों का आरोप था कि दारोगा ने पहले […]

बेतिया :बिहारके बेतियामें शराब कारोबारी को छोड़ निर्दोष को पकड़ने पर नौतन के भगवानपुर के ग्रामीण शुक्रवार को गुस्से में आ गयेे. थाने पहुंचे नाराज ग्रामीणों ने जमकर हंगामा और तोड़फोड़ किया. इस दौरान ग्रामीणों और दारोगा महेंद्र प्रसाद के बीच हाथापाई व नोकझोंक भी हुई. नाराज ग्रामीणों का आरोप था कि दारोगा ने पहले दोषी कारोबारी रामू साह को 70 हजार रुपये लेकर छोड़ दिया.

बाद में निर्दोष मजदूर बालेश्वर मांझी को गलत तरीके से फंसा मुखिया से इसे छोड़ने की एवज में 70 हजार के रिश्वत की मांग की. इसको लेकर ग्रामीण दारोगा के निलंबन व दोषी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर घंटों हंगामा करते रहे. सूचना पर पहुंचे एसडीपीओ संजय झा द्वारा मामले की जांच शुरू कर ग्रामीण शांत हुए.

नाराज ग्रामीणों ने एसडीपीओ को बताया कि गुरुवार की शाम यूपी से लायी जा रही शराब के साथ दारोगा महेंद्र प्रसाद ने रामू साह और बालेश्वर मांझी को पकड़ा था. इसके बाद दारोगा इसको मैनेज करने में जुट गया. दोषी कारोबारी रामू साह से 70 हजार रुपये लेकर उसे छोड़ दिया. निर्दोष बालेश्वर मांझी को थाने पर बैठाये रखा. बाद में उसे भी छोड़ने के लिए दारोगा ने पंचायत के मुखिया कन्हैया यादव के मोबाइल पर फोन कर उनसे 70 हजार रिश्वत की मांग की.

मामले की जांच कर रहे एसडीपीओ के सामने मुखिया ने खुद उनके मोबाइल पर दारोगा की रिश्वतवाली कॉल आने की जानकारी दी. अपना बयान भी दर्ज कराया. मुखिया ने यह भी बयान दिया कि पुलिस ने शराब कारोबारी को छोड़ कर मजदूर बालेश्वर मांझी को गिरफ्तार किया है. ग्रामीण इस दौरान दारोगा के निलंबन को लेकर देर शाम तक थाने में डटे रहे. वहीं इस मामले में दारोगा महेंद्र प्रसाद ने बताया कि उनके ऊपर लगे आरोप निराधार हैं. उन्हें बेवजह फंसाने की साजिश की जा रही है.

देर शाम थाने पर हुआ था हंगामा
जिस मामले को लेकर ग्रामीणों ने शुक्रवार को थाने पर हंगामा किया, इस मामले में बालेश्वर समेत तीन के खिलाफ पुलिस ने गुरुवार की देर रात नौ बजे प्राथमिकी दर्ज की. इसमें रामू साह व एक अन्य सहयोगी जगत साह पर भी केस किया गया है. हालांकि केस दर्ज करने से पूर्व गुरुवार की शाम भी थाने पर पुलिस से बहस हुई थी.

मामले पर जांच अधिकारी सह एसडीपीओ संजय झा ने कहा कि सदर ग्रामीणों के बयान दर्ज कर लिये गये हैं. मुखिया ने भी दारोगा पर रिश्वत मांगने की बात कही है. छापेमारी टीम में शामिल सभी आरक्षियों से पूछताछ की जा रही है. दारोगा से भी जानकारी ली गयी है. जांच रिपोर्ट एसपी को कार्रवाई के लिए सौंपी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें