दहेज हत्या मामले में अभियुक्त ने किया बक्सर न्यायालय में सरेंडर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बक्सर,कोर्ट : दहेज हत्या मामले में नामजद अभियुक्त संतोष कुमार राय उर्फ पीपुल राय ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में गुरुवार को सरेंडर कर दिया, जहां से न्यायिक हिरासत में उसे जेल भेज दिया गया. इसके पूर्व बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने जमानत के आवेदन पर प्रार्थना करते हुए न्यायालय से कहा कि अभियुक्त किसी भी मुचलके पर जमानत के लिए तैयार हैं. ऐसे में उसे जमानत दिया जाये जिसे न्यायालय ने एक सिरे से खारिज कर दिया.

गौरतलब हो कि भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना के बेलाउर गांव की रहने वाली आशा राय की शादी वर्ष 2016 में जिले के मुफस्सिल थाना के बनारपुर गांव में संतोष कुमार राय उर्फ विपुल राय के साथ की गयी. शादी के बाद से ही दहेज के लिए उस पर दबाव दिया जाता था. साथ ही उसे दिन रात प्रताड़ित किया जाता था. जिसकी जानकारी पीड़िता अपने पिता को फोन कर देती थी. इसी बीच 21 जुलाई 2019 को फोन पर आशा के पिता को सूचना दी गयी कि उसकी पुत्री की हत्या कर दी गयी है.
सूचना पाते ही लड़की के पिता विजय राय बनारपुर पहुंचे, जहां उसके लाश को आंगन में पड़ा हुआ पाया. सूचक ने पुलिस को बताया था कि अभियुक्तों ने उसे दहेज के लिए मार डाला है. इस मामले में कुल छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी. जिसमें मृतका का पति संतोष कुमार राय उर्फ पीपुल राय ने गुरुवार को सरेंडर कर दिया. जहां सुनवाई में उसके जमानत के आवेदन को खारिज कर दिया गया.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें