काव नदी पुलिया पर नहीं है रेलिंग, हादसे का डर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

डुमरांव : कोरानसराय-ब्रह्मपुर मुख्य मार्ग पर कोरानसराय स्थित काव नदी पुलिया के ऊपर दोनों तरफ रेलिंग का अभाव है. बता दें कि इस पुलिया से होकर प्रतिदिन इस सड़क से मुरार, चौगाईं, ओझा बरांव ब्रह्मपुर जगहों पर आने-जाने के लिए सैकड़ों वाहनों का आवागमन होता है.

इस विषय को लेकर स्थानीय संतोष दुबे, डॉ संजय कुमार सिंह, भोला तिवारी ने बताया कि वर्षों पहले इस पुलिया का निर्माण हुआ था तब से आज तक इस पुलिया के दोनों तरफ रेलिंग का निर्माण नहीं कराया गया. रेलिंग के अभाव में कई बार छोटे-छोटे बच्चे व दोपहिया वाहन चालक गिरकर जख्मी हो चुके हैं. इस हालत में लोगों को रेलिंग नहीं होने के चलते हमेशा इस पुलिया से गुजरते वक्त हादसा होने का डर बना रहता है.
लोगों ने बताया कि इस पुलिया के दोनों तरफ रेलिंग निर्माण कराना अति आवश्यक है. लेकिन आज तक इस विषय पर किसी भी जनप्रतिनिधि व अधिकारियों का ध्यान नहीं गया, जबकि इस पुलिया के नीचे गांव नदी में गंदा पानी भी बहता है.
जहां हर मौसम में गंदे पानी का जलजमाव लगा रहता है. वहीं राहगीर अशोक पांडेय, राजेश कुमार, संजय सिंह ने बताया कि ठंड के मौसम में सुबह व शाम के वक्त यह पुलिया कोहरा होने के कारण ढक जाता है. जिसके चलते दूर से पुलिया साफ नहीं दिखती है.
इस दौरान पुलिया पर रेलिंग के अभाव होने के कारण वाहन चालकों को वाहन पार करते समय काफी ध्यान रखना पड़ता है. लोगों का कहना है कि यह पुलिया वर्षों पहले बनायी गयी थी, काफी वक्त बीत जाने के बावजूद भी आज तक इस पुलिया के दोनों तरफ रेलिंग का निर्माण नहीं कराया गया. धीरे-धीरे यह पुलिया पुरानी भी होती जा रही है. इस पुलिया के दोनों तरफ लोगों ने अधिकारी व जनप्रतिनिधियों से शीघ्र रेलिंग निर्माण कराने की मांग की है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें